ओमिक्रॉन का खौफ: दिल्‍ली सरकार ने क्रिसमस, न्‍यू ईयर के आयोजन में एकत्रित होने पर लगाई रोक

नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के चलते दिल्ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के आयोजन के लिए होने वाले किसी भी जमावड़े पर रोक लगा दी है. DDMA ने इस बारे में औपचारिक आदेश जारी किया. किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई गई है.

ओमिक्रॉन का खौफ: दिल्‍ली सरकार ने क्रिसमस, न्‍यू ईयर के आयोजन में एकत्रित होने पर लगाई रोक

ओमिक्रॉन के चलते दिल्‍ली में क्रिसमस, न्‍यू ईयर आयोजन में जमावड़े पर रोक लगाई गई (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के चलते दिल्ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के आयोजन के लिए होने वाले किसी भी जमावड़े पर रोक लगा दी है. DDMA ने इस बारे में औपचारिक आदेश जारी किया. किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई गई है.जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया  गया है. इसके साथ हीजिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया. कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के देश की राजधानी में बढ़ते मामलों के मद्देनजर DDMA का यह आदेश आया है. इसके साथ ही मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों पर नो मास्‍क, नो एंट्री लागू करने के लिए कहा गया है.

कोविड की 10वीं वैक्सीन के तौर पर नोवावैक्स को WHO की मंज़ूरी

गौरतलब है कि राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के नए केसों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है. कुछ समय पहले ही दिल्‍ली में रोजाना 50 से कम कोरोना केस दर्ज हो रहे थे, यह संख्‍या अब बढ़कर 100  और इसके पार पहुंच गई है. मंगलवार को दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में 102 केस दर्ज हुए थे और कोरोना संक्रमण दर , 0.2 फीसदी हो गई है. मंगलवार को कोरोना संक्रमण से 1 मरीज की मौत हुई है, इसके साथ ही दिल्‍ली में  कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,102  पहुंच गया है.

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, पूछा-बूस्टर डोज कब लगेगा

ओमिक्रॉन वेरिएंट की बात करें तो इसके देश में अब तक 200 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं. ओमिक्रॉन के कुल केस देश में बढ़कर 213 हो गए हैं. हालांकि, 90 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि सबसे ज्यादा 57 मामले दिल्ली में हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में 54  केस सामने आए हैं. 

सरकार ओमिक्रॉन के खिलाफ टीके के असर को जांचने में जुट गई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com