डेंगू के डंक से कराह रहा दिल्ली! सितंबर के आखिरी हफ्ते में मिले 400 से अधिक नए मरीज

दिल्ली में सितंबर के आखिरी हफ्ते में 400 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की ओर से सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने 28 सितंबर तक डेंगू के 693 मामले मिले हैं.

डेंगू के डंक से कराह रहा दिल्ली! सितंबर के आखिरी हफ्ते में मिले 400 से अधिक नए मरीज

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में डेंगू का डंक एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है. सितंबर के आखिरी हफ्ते में 400 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की ओर से सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने 28 सितंबर तक डेंगू के 693 मामले मिले हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल 21 सितंबर तक मच्छर के काटने से होने वाली बीमारी के 525 मामलों की पुष्टि हुई थी, जबकि इसके अगले हफ्ते में 412 मामले दर्ज हुए थे. रिपोर्ट के अनुसार, इस साल अबतक डेंगू के 937 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि इस साल अबतक डेंगू के कारण किसी भी शख्स की मौत रिपोर्ट नहीं हुई है.

साल 2015 में दिल्ली में डेंगू का भयंकर प्रकोप देखने को मिला था, जब सिर्फ अक्टूबर में ही 10,600 से ज्यादा मामले मिले थे. यह 1996 के बाद दिल्ली में डेंगू का सबसे भयंकर प्रकोप था. रिपोर्ट कहती है कि इस साल 28 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में मलेरिया के 125 और चिकुनगुनिया के 23 मामलों की पुष्टि हुई है.

एमसीडी ने कहा है कि वह डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए अभियान चला रही है. दिल्ली में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी के बीच कई लोगों को वायरल संक्रमण है और उनमें कोविड और डेंगू दोनों के लक्षण दिख रहे हैं जिससे डॉक्टरों को सटीक बीमारी का पता लगाने में परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़े:-
JEE पेपर लीक केस : सीबीआई ने रूसी नागरिक को हिरासत में लिया
"ऑपरेशन लोटस पंजाब में विफल": विश्वास मत जीतने के बाद बोले सीएम भगवंत मान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

""कचरा प्रबंधन को लेकर कब गंभीर होगी सरकार? दिल्ली में बनते जा रहे हैं कूड़ों के पहाड़



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)