MCD Elections :"जब बीजेपी जीत नहीं पाती तो.." - दिल्ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अनिल चौधरी का वोटर लिस्‍ट में नाम नहीं

चुनाव में बीजेपी और आम आदमी पार्टी, दोनों ने 250-250 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस केवल 247 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

नई दिल्‍ली :

MCD Elections 2022: दिल्‍ली नगरनिगम चुनाव (MCD Elections) के लिए वोटिंग जारी है. वैसे दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी के अलावा भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस भी मैदान में हैं लेकिन मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और 'आप' के बीच ही होने की संभावना है. 7 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. एमसीडी के सभी 250 वार्ड पर सुबह 8 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ जो कि शाम 5:30 बजे खत्‍म होगा. भाजपा 2007 से एमसीडी की सत्ता में है और चौथी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है. हालांकि पार्टी की इस राह में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP)बाधा साबित हो सकती है. दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने MCD चुनाव के लिए 13,638 मतदान केंद्र बनाए हैं .वोटर्स के गुणवत्तापूर्ण अनुभव के लिए 68 आदर्श मतदान केंद्र (Model Polling Stations)और 68 गुलाबी मतदान केंद्र (पिंक वोटिंग सेंटर्स) स्थापित किए गए हैं.

अब तक एमसीडी चुनाव के लिए वोटिंग शांतिपूर्ण रहा है. रविवार सुबह दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अनिल चौधरी वोट डालने के लिए दल्‍लुपुरा के पोलिंग बूथ पहुंचे तो उन्‍हें अपना नाम मतदाता सूची से नदारद मिला.NDTV से बात करते हुए अनिल चौधरी ने कहा, "मैंने लोकसभा में वोट किया. 2020 में विधानसभा में वोट किया लेकिन आज पहुंचा तो लिस्ट में नाम ही नहीं है. मेरी परिवार ने वोट दे दिया है. मैंने चुनाव आयोग से पूछा तो कह रहे हैं कि शिफ्ट हो गया लेकिन कहां शिफ़्ट हो गया, ये बता नहीं रहे. हर जगह से वोटिंग लिस्ट से नाम कटने की शिकायत आ रही हैं.बीजेपी ऐसे नहीं जीत रही तो ये हथकंडे अपना रही है." चौधरी ने कहा कि कांग्रेस चुनाव मज़बूती से लड़ रही है और कांग्रेस का मेयर बनेगा. हम दिल्ली को 'शीला जी की दिल्ली' जैसा बनाएंगे.

बता दें, चुनाव में बीजेपी और आम आदमी पार्टी, दोनों ने 250-250 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस केवल 247 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी की बात करें तो यह वर्ष 2007 से एमसीडी पर काबिज है. 15 वर्ष के कार्यकाल के दौरान, इस पार्टी ने नगर निकाय को NDMC, SDMC और EDMC (2012-2022) में विभाजित होते देखा है. इस साल की शुरुआत में ही तीनों निगमों का एकीकरण किया गया है. (ANI से भी इनपुट )

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-