हमने 'इन्‍हें' अगले तीन दिन के लिए फ्री किया है, खूब घूमें : CM केजरीवाल ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

केजरीवाल ने कहा कि हमारा टारगेट है कि एक साल में 2 हजार इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली की सड़कों पर हों. 300 बसों के लिए 1862 करोड़ 10 साल में दिल्ली सरकार खर्च कर रही है. इसके अलावा 150 करोड़ केंद्र से मिल रहे हैं.

हमने 'इन्‍हें' अगले तीन दिन के लिए फ्री किया है, खूब घूमें : CM केजरीवाल ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई

नई दिल्‍ली :

'आज खुशी का दिन है. मैं खुश हूं और उम्मीद है दिल्ली वाले भी खुश हैं. आज 150 इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली की सड़कों पर उतरी हैं. आज उद्घाटन भी किया और एक छोटी राइड भी ली. ये बहुत खूबसूरत और शानदार बसें हैं. यह बात दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद  मीडिया को संबोधित करते हुए कही. केजरीवाल ने कहा, 'आंदोलन के दौरान जब बसों में घूमते थे तो एसी बहुत धीमा होता था लेकिन इसमें एसी बहुत अच्‍छा है. इन्हें हमने अगले 3 दिन के लिए फ्री किया है. खूब घूमें, जॉय राइड लेकर देखें. दिल्ली में इससे अच्छी शुरुआत हुई है, इलेक्ट्रिक बसों से प्रदूषण कम होगा. एक महीने बाद 150 बसें और आ रहीं हैं.

उन्‍होंने कहा कि हमारा टारगेट है कि एक साल में 2 हजार इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली की सड़कों पर हों. 300 बसों के लिए 1862 करोड़ 10 साल में दिल्ली सरकार खर्च कर रही है. इसके अलावा 150 करोड़ केंद्र से मिल रहे हैं. आज 150 करोड़ रुपये के खर्च से 3 इलेक्ट्रिक चार्जिंग डिपो का भी उद्घाटन किया गया. विनय सक्‍सेना की दिल्‍ली के नए एलजी के रूप में नियुक्ति संबंधी सवाल पर कहा, 'नए एलजी का बहुत स्वागत है. पूरी तरह से मिलकर काम करेंगे. जैसे बैजल साहब के साथ मिलकर अच्छा काम किया, वैसे ही नए एलजी साहब के साथ भी मिलकर अच्छा काम करेंगे. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 11 हजार बसों की जरूरत है. आज दिल्ली में 7200 बसें हो गईं हैं. यह दिल्ली के इतिहास में बसों की सबसे बड़ी संख्या है. 600-700 CNG बसें भी खरीदेंगे क्योंकि इलेक्ट्रिक बसों का प्रोडक्शन बहुत कम है. 

- ये भी पढ़ें -

* "कराची में है दाऊद...", ED की पूछताछ में भांजे ने किया खुलासा, कहा - ईद-दीवाली पर परिवार से होती है बात
* केरल : रैली में नफरतभरे नारे लगाने वाले नाबालिग का वीडियो वायरल, केस दर्ज
* ग्रेटर नोएडा: IAS अफसरों की सांठगांठ से हड़पी थी 135 करोड़ की जमीन, गैंगस्टर यशपाल समेत 9 पर केस "

MP में किसानों के साथ 'बड़ा खेल', डेढ़ गुना प्रीमियम पर 'कम रकम' का बीमा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com