दिल्ली मेट्रो के ओवरहेड वायर से टकराई चील, सैकड़ों यात्री तीन घंटे तक फंसे रहे

इंद्रप्रस्थ स्टेशन के निकट बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से सैकड़ों यात्री करीब तीन घंटे तक फंसे रहे.

दिल्ली मेट्रो के ओवरहेड वायर से टकराई चील, सैकड़ों यात्री तीन घंटे तक फंसे रहे

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका 21-नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली) पर ट्रेन सेवाएं मंगलवार शाम के व्यस्त समय में उस वक्त बुरी तरह बाधित हो गई, जब एक चील के टकराने के बाद ओवर हेड वायर का एक हिस्सा नीचे झुक गया, जिसके कारण शॉर्ट सर्किट हो गया.

इंद्रप्रस्थ स्टेशन के निकट बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से सैकड़ों यात्री करीब तीन घंटे तक फंसे रहे. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा कि एक चील के ओवरहेड हाई टेंशन तार से उड़ने पर हुई शार्ट सर्किट की वजह से ओवरहेड उपकरण (ओएचई) का एक इंसुलेटर टूट गया और इससे ओएचई गुजरती ट्रेनों के संपर्क में आ गया. यह कठिनाई शाम 4.55 बजे इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के बीच सामने आई. इस मार्ग पर सामान्य सेवा टूटे हुए ओएचई की मरम्मत के बाद 7:40 बजे बहाल की जा सकी.

इस बीच यात्रियों को इस मार्ग पर आगे की यात्रा के लिए प्रतीक्षा करना पड़ा. 50 किलोमीटर लंबी ब्लू लाइन इस समय डीएमआरसी का सबसे लंबा कॉरिडोर है. करीब तीन घंटे तक ट्रेनें इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच एक ही ट्रैक पर चली, जिससे नोएडा सिटी सेंटर तथा वैशाली को पश्चिम दिल्ली के द्वारका से जोड़ने वाले व्यस्त कॉरिडोर के स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गई. शाम के सबसे व्यस्त समय से कुछ ही मिनट पहले यह घटना हुई, जब लोग दफ्तरों से अपने घर लौटने के लिए मेट्रो में सवार होते हैं.
(इनपुट एजेंसियों से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com