दिल्‍ली में 24 घंटों में कोरोना के 299 केस, मंगलवार की तुलना में करीब 50% का इजाफा

दिल्‍ली में पिछले सप्‍ताह से कोरोना के मामलों की संख्‍या में वृद्धि देखने को मिली है.

दिल्‍ली में 24 घंटों में कोरोना के 299 केस, मंगलवार की तुलना में करीब 50% का इजाफा

दिल्‍ली में बुधवार को कोरोना के 299 नए मामले दर्ज किए गए (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

Delhi corona updates: दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है. देश की राजधानी में बुधवार को कोविड के 299 नए मामले दर्ज हुए, कल (202 मामले) की तुलना में कोरोना मामलों में करीब 50 फीसदी का इजाफा हुआ. गौरतलब है कि दिल्‍ली में पिछले सप्‍ताह से कोरोना के मामलों की संख्‍या में वृद्धि देखने को मिली है हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के कारण किसी की मौत नहीं हुई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 18,66,380 हो गई है. मृतकों की संख्या 26,158 है. दिल्ली में पिछले दिन 12,022 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई.

दिल्‍ली में कोरोना के मामलों को लेकर राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पिछले दिनों कहा था कि संक्रमण दर पर आप ध्यान मत दीजिए.जैन ने कहा था कि हम लगातार हालात पर निगाह रखे हुए हैं.  उन्होने कहा था कि ये बीमारी जाने में बहुत लंबा समय लगेगा इसलिए हमें इसके साथ जीना सीखना होगा. 

दिल्‍ली के साथ-साथ भारत में भी कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में कुछ वृद्धि देखी गई है. भारत में बुधवार की सुबह तक पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 1,088 नए केस दर्ज किए गए, जो कल से 36.6 प्रतिशत ज़्यादा हैं. मंगलवार की सुबह तक एक दिन 796 मामले दर्ज किए गए थे. पिछले 24 घंटों में दर्ज हुई मौतों की संख्या भी बढ़ी है. आज जहां 26 मौतें दर्ज हुई हैं, वहीं कल ये संख्या 19 थी. डेली पॉजिटिविटी 0.25% पर है, वहीं, वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.24% पर है. (भाषा से भी इनपुट)

- ये भी पढ़ें -

* राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज, सभा के दौरान लहराई थी तलवार
* बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता : शरद पवार
* "Superb": विदेश मंत्री की रूस से तेल खरीद पर तीखी टिप्पणी की विपक्षी सांसद ने की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खरगोन: आंख में आंसू और कांपते हाथों से बताया कैसे तोड़ा पीएम आवास योजना में बना मकान