रोहिणी कोर्ट IED ब्‍लास्‍ट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की, DRDO के साइंटिस्‍ट को बनाया आरोपी

जांच टीम घटना के पीछे अपराधी की पहचान करने में सफल रही.इस मामले में 17 दिसम्बर 2021 को आरोपी भारत भूषण कटारिया को गिरफ्तार किया गया था.

रोहिणी कोर्ट IED ब्‍लास्‍ट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की, DRDO के साइंटिस्‍ट को बनाया आरोपी

रोहिणी कोर्ट परिसर में ब्लास्ट में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था

नई दिल्‍ली :

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special cell of Delhi police)ने रोहिणी कोर्ट परिसर में आईईडी विस्फोट के मामले में आरोपी भारत भूषण कटारिया के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है. 9 दिसबंर 2021 को रोहिणी कोर्ट रूम नंबर 102 में एक आईईडी विस्फोट हुआ था. इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जांच स्पेशल सेल को सौंपी गई थी. इसके बाद स्पेशल सेल की उत्तरी रेंज ने आईपीसी 307 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की

डीसीपी राजीव रंजन सिंह की देखरेख में एसीपी वेद प्रकाश के नेतृत्व में स्पेशल सेल की नॉर्दर्न रेंज और एसटीएफ के सभी रैंकों के 150 से अधिक पुलिस कर्मियों की एक टीम ने जांच की वैज्ञानिक तकनीकों का उपयोग करके इस मामले पर सावधानीपूर्वक काम किया.जांच के दौरान 150 से अधिक कैमरों के CCTV फुटेज के देखने के बाद, घटना के दिन अदालत परिसर में प्रवेश करने वाले 1000 से अधिक वाहनों का सत्यापन, अधिवक्ताओं , वादियों ,पुलिस कर्मियों , आपराधिक इतिहास वाले व्यक्तियों सहित सैकड़ों व्यक्तियों से पूछताछ की गई,जांच टीम घटना के पीछे अपराधी की पहचान करने में सफल रही.इस मामले में 17 दिसम्बर 2021 को आरोपी भारत भूषण कटारिया को गिरफ्तार किया गया था.

जांच से पता चला कि आरोपी भारत भूषण कटारिया ने न्यायालय में 9 दिसबंर 2021 को एक रिमोट ट्रिगर का उपयोग करके एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) रखा और ब्लास्ट कर दिया.ये ब्लास्ट उसने कोर्ट में मौजूद एक वकीलअमित वशिष्ठ को मारने के लिए किया था. दोनों पड़ोसी हैं और दोनों ने आपसी झगड़े में एक-दूसरे के खिलाफ कई केस कर रखे हैं.इस ब्लास्ट में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था.पुलिस ने इस मामले में कोर्ट में 1040 पेज की चार्जशीट दायर की है. आरोपी भरत भूषण कटारिया डीआरडीओ में सीनियर साइंटिस्ट है.मामले की आगे की जांच जारी है और जांच पूरी होने के बाद पूरक आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा.

- ये भी पढ़ें -

* 'ऑस्ट्रेलिया से भारत लाई गई 29 प्राचीन मूर्तियों का PM मोदी ने किया अवलोकन, देखें PHOTOS
* "आप ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, पूर्व क्रिकेटर हरभजन समेत इन नामों को मिली जगह
* "भारत में पिछले 24 घंटे में 1,549 नए COVID-19 केस, कल से 12 फीसदी कम

AAP के 5 राज्‍यसभा प्रत्‍याशी तय, क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित इन नामों की घोषणा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com