AAP ने राज्यसभा भेजे जाने वाले उम्मीदवारों का किया ऐलान, पूर्व क्रिकेटर हरभजन समेत इन नामों को मिली जगह

AAP RS Nomination : राज्य के 7 राज्यसभा सदस्यों में से 5 का कार्यकाल 9 अप्रैल के दिन खत्म हो रहा है. इन पांचों राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख आज है. 31 मार्च को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) प्रस्तावित हैं.

चंडीगढ़:

आप ने पंजाब राज्यसभा जाने वाले उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इनमें पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, पंजाब के सह प्रभारी राघव चढ्ढा और तीसरा नाम IIT दिल्ली के प्रोफेसर डा. संदीप पाठक का है. वहीं चौथा नाम अशोक मित्तल का है, जो कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर हैं. जबकि आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब से पांचवें राज्यसभा उम्मीदवार संजीव अरोड़ा है, जो कि एक बड़े उद्योगपति हैं. पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी जीत के साथ 92 सीटें मिली हैं. इससे राज्यसभा में उसकी ताकत भी बढ़ना तय माना जा रहा है. उसने जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रणनीतिकारों को राज्यसभा के लिए नामित किया है.

राज्य के 7 राज्यसभा सदस्यों में से 5 का कार्यकाल 9 अप्रैल के दिन खत्म हो रहा है. राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख आज है. 31 मार्च को राज्य में राज्यसभा के लिए चुनाव (Rajya Sabha Elections) प्रस्तावित हैं. डॉ संदीप पाठक (Dr Sandeep Pathak) को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और भगवंत मान (Bhagwant Mann) के करीबी है. पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत का श्रेय शख्स संदीप पाठक को भी दिया जा रहा है. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने पंजाब में आप के लिए काफी काम किया. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली से दोहा जाने वाले विमान की कराची में हुई लैंडिंग, यात्रियों ने कहा- 'कृपया मदद करें '

संदीप (Sandeep) कई सालों से पंजाब (Punjab) में रणनीति रचने में खास भूमिका निभाने का काम कर रहे थे. संदीप पाठक दिल्ली आईआईटी (Delhi IIT) से जुड़े रहे हैं. वो कुछ बरसों के लिए लंदन में रहे हैं. बताया जाता है कि पंजाब में उन्हें पर्दे के पीछे चुपचाप काम करने की भूमिका सौंपी थी. जिस पर उन्होंने बड़ी मेहनत से काम किया. अब आप उन्हें राज्यसभा भेजकर उनकी मेहनत का इनाम देने की तैयारी में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अंडमान-निकोबार के तट से आज टकराएगा चक्रवाती तूफान आसनी, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश