दिल्ली में हेल्थ वर्कर्स के बाद इन लोगों को लगेगा कोरोना का टीका, जानिए क्या आप भी हैं लिस्ट में

Delhi COVID Vaccination: कोरोना वैक्सीन अभियान का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना वारियर्स हैं और इनका कोरोना फ्री होना बेहद ज़रूरी है.

दिल्ली में हेल्थ वर्कर्स के बाद इन लोगों को लगेगा कोरोना का टीका, जानिए क्या आप भी हैं लिस्ट में

COVID-19 Vaccination in Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने LNJP अस्पताल का जायजा लिया

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से निर्णायक जंग के लिए देश के कोने-कोने में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोक नायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल में वैक्सीनेशन कार्यक्रम का जायजा लेने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पहुंचे. जायजा लेने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि  दिल्ली में 81 स्थानों पर वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) को वैक्सीन दी जाएगी और फिर फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, "आज से देशभर में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो रही है. दिल्ली में 81 जगहों पर वैक्सीनेशन साइट हैं. LNJP हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन की सुविधाओं का जायजा लिया है. अब तक 8 लोगों को टीका लग चुका है और 30 लाभार्थी लाइन में हैं. टीकाकरण अभियान बहुत अच्छे से चल रहा है. जिन्हें टीका लगा है उनसे मेरी बात हुई है किसी को कोई परेशानी नहीं है. सब खुश हैं कि अंत में कोरोना से छुटकारा मिलेगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोजाना 8,100 लोगों को टीका लगेगा. एक्सपर्ट का कहना है कि किसी भी तरफ की अफवाह पर ध्यान न दें, वैक्सीन सेफ हैं. वैक्सीन लेने के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. आने वाले समय में 1000 सेंटर तक बनाये जाएंगे, जहां दिल्ली में टीका लगाया जाएगा. 

केजरीवाल ने कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना वारियर्स हैं और इनका कोरोना फ्री होना बेहद ज़रूरी है. हेल्थकेयर वर्कर्स (स्वास्थ्यकर्मियों) के बाद फ्रंटलाइन वर्कर जैसे दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस और फिर 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा. 

दिल्ली के लिए अलग कोरोना वैक्सीन एप बनाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग से एप बनाने की ज़रूरत नहीं है. केंद्र सरकार ने व्यवस्था की है और पूरा देश उसी व्यवस्था का हिस्सा है."

वीडियो: वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने NDTV से की बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com