Unlock: दिल्ली में आज से पूरी क्षमता से चलेंगे सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स, शादी में 200 लोगों की इजाजत

सिमेनाघरों और मल्टीप्लेक्स को खोलने के साथ ही दिल्ली में सभी अधिकृत साप्ताहिक बाजारों को भी एक नवंबर से दोबारा खोलने की अनुमति प्रदान की है.

Unlock: दिल्ली में आज से पूरी क्षमता से चलेंगे सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स, शादी में 200 लोगों की इजाजत

दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में आज से रियायत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ देश के विभिन्न राज्यों में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया चरणबद्ध तरीके से चल रही है. कोरोना के मामलों में कमी के मद्देनजर पाबंदियों में ढील दी जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी एक नवंबर से सिनेमा घर, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 100 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ चल सकेंगे. अभी तक इन्हें 50 प्रतिशत सीटिंग क्षमता के साथ चलाने की इजाजत थी. इसके साथ ही शादी-ब्याह और अंतिम संस्कार में अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकेंगे. पहले इन कार्यक्रमों में अधिकतम 100 लोग ही शामिल हो सकते थे.  

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने सिमेनाघरों और मल्टीप्लेक्स को खोलने के साथ ही दिल्ली में सभी अधिकृत साप्ताहिक बाजारों को भी एक नवंबर से दोबारा खोलने की अनुमति प्रदान की है.  साथ ही बैंक्वेट हॉल में बैठकों और सम्मेलन की भी इजाजत दी गई है.

डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा कि सिनेमाघरों, थियेटर और मल्टीप्लेक्स के मालिक मानक संचालन प्रक्रिया के सख्त अनुपालन के लिए जिम्मेदार होंगे और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन किया जाए यह सुनिश्चित करेंगे. प्राधिकरण ने कहा कि किसी भी तरह का उल्लंघन पाए जाने पर मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.  

READ ALSO: दिल्ली में आज से खुले स्कूल, ऑफलाइन क्लास के लिए बच्चों को नहीं किया जाएगा मजबूर


बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर अप्रैल में लॉकडाउन लगाया था, जिसके साथ ही सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को बंद कर दिया गया था. बाद में जुलाई के आखिरी सप्ताह में इन्हें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दिल्ली के बाजारों में दिखी जबरदस्त भीड़, नहीं हो रहा कोरोना नियमों का पालन