दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 4000 नए मामले, घबराएं नहीं, सतर्क रहें : सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्क जरूर रहें. 2 साल का अनुभव बता रहा है कि मास्क लगाएं तो इससे बच सकते हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 4000 नए मामले, घबराएं नहीं, सतर्क रहें : सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली:

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के करीब 4000 मामले सामने आए हैं और पॉजिटिविटी 6.5 फीसदी के करीब है. यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है. उन्होंने कहा कि जितने भी केस आ रहे हैं, उनमें हॉस्पिटल की बहुत कम जरूरत पड़ रही है. पिछली बार जब इतने लोग बीमार थे, तो बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों में भर्ती होते थे. अभी दिल्ली के कोरोना अस्पतालों में दिल्ली के सिर्फ 202 लोग भर्ती हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्क जरूर रहें. 2 साल का अनुभव बता रहा है कि मास्क लगाएं तो इससे बच सकते हैं. जल्द ही दिल्ली के लोग मिलकर ओमिक्रॉन को भी हराएंगे. अभी तक स्थिति बहुत ही कंट्रोल में है. नंबर तो बढ़ रहे हैं, लेकिन इसकी तुलना में लोग सीरियस बीमार नहीं हो रहे हैं. अस्पताल नहीं जा रहे हैं. 

देश में Covid-19 ने पकड़ी रफ्तार, 6 दिनों में 1 लाख 23 हजार नए केस, इन राज्यों में सबसे ज्यादा मामले

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर ओमिक्रॉन ही रहा तो जल्द ही इससे निजात मिल सकती है. जितने भी देशों में यह आया है, जैसे साउथ अफ्रीका में, वहां बहुत ही तेजी से यह ऊपर चढ़ा और फिर डाउन चला गया. बीते 2 दिनों के दौरान, दिल्ली के तीन लैब्स, ILBS, LNJP और NCDC लैब से जो जिनोम सिक्वेंसींग की रिपोर्ट आई है, उसमें 84 फ़ीसदी केस ओमिक्रॉन के आए हैं. 

Covid-19 : भारत में कोरोना केसों में 22.5% का उछाल, पिछले 24 घंटे में 33,750 नए मामले

उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट्स का कहना है कि हफ्ते भर में लहर आ सकती है, लेकिन यह सब कयास है. किस दिन लहर आएगी यह नहीं बता सकते. लोग सतर्क रहें, प्रोटोकॉल का पालन करें, तो सख्ती बढ़ाने की आवश्यकता बिल्कुल नहीं पड़ेगी. अभी तक कोई ऐसा ओमिक्रॉन मरीज नहीं है, जो ऑक्सीजन या वेंटीलेटर पर हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में ओमिक्रॉन के कुल 1,700 केस, कोरोना के मामलों में आज भारी उछाल