दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क न पहनने पर अब लगेगा ₹ 500 का जुर्माना

बुधवार को दिल्‍ली में कोरोनावायरस के कारण आठ लोगों की मौत हुई. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, यह संख्‍या करीब 180 दिनों में सर्वाधिक है.

दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क न पहनने पर अब लगेगा ₹ 500 का जुर्माना

दिल्‍ली में सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क पहनने का नियम अब सख्‍ती से लागू किया जाए

नई दिल्‍ली :

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों और पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के बीच जिले के अधिकारियों ने कोविड के नियमों को सख्‍ती से लागू करने की तैयारी शुरू की है. अधिकारियों ने मास्‍क की अनिवार्यता को सख्‍ती से लागू करने और इसका उल्‍लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने के लिए टीम का गठन करना शुरू किया है. राजस्‍व विभाग के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेटों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि मामलों में कमी आने के बाद जो ढिलाई हुई, उसे दुरुस्‍त किया जाए और सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क पहनने का नियम सख्‍ती से लागू किया जाए. 

दक्षिण दिल्‍ली जिले की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) का मानना है कि दिल्‍ली में पिछले 15 दिनों में पॉजिटिविटी रेट बढ़ा है. मास्‍क न पहनने पर जुर्माना का नियम निजी चार पहिया वाहन पर एक साथ यात्रा करने वाले लोगों पर लागू नहीं होगा. दक्षिण दिल्‍ली डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट ने सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क का नियम प्रभावी ढंग से अमल में लाने के लिए तीन टीमों का गठन किया है.  ये टीमें संबंधित सब डिवीजतन के तहसीलदारों की निगरानी में काम करेंगी जो लागू होने वाली प्रक्रिया पर निगरानी रखेंगी और रोजाना आधार पर जिले की को-आर्डिनेशन ब्रांच की ओर से जारी किए गए चालानों की संख्‍या पर रिपोर्ट देंगी. हर टीम में जिले के अधिकारियों के अलावा बाजारों जैसे सार्वजनिक स्‍थलों का दौरा करने के लिए 15 स्‍वयंसेक शामिल होंगे. 

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्‍ली में कोरोनावायरस के कारण आठ लोगों की मौत हुई. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, यह संख्‍या करीब 180 दिनों में सर्वाधिक है. बुधवार को देश की राजधानरी में 2146 केस दर्ज किए गए जबकि पॉजिटिविटी रेट 17.83 फीसदी रही. इसी क्रम में मंगलवार को दिल्‍ली में 2,495 नए कोरोना केस रिपोर्ट हुए थे.

* J&K : राजौरी में आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर
* "विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव
* जगदीप धनखड़ बने भारत के 14वें उपराष्ट्रपति, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)