योग दिवस पर भी जेडीयू और बीजेपी के बीच दिखा तनाव, कार्यक्रम से दूर रहे नीतीश के मंत्री

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा विधानसभा परिसर में आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम में आमंत्रण के बाद भी मंत्री नीतीश कुमार समेत जनता दल यूनाइटेड का कोई मंत्री या विधायक नहीं पहुंचा.

योग दिवस पर भी जेडीयू और बीजेपी के बीच दिखा तनाव, कार्यक्रम से दूर रहे नीतीश के मंत्री

योग दिवस पर भी दिखा जेडीयू और बीजेपी के बीच तनाव

पटना:

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सत्ता में सहयोगी बीजेपी (BJP) के बीच सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा. पिछले हफ्ते सेना में भर्ती के लिए घोषित अग्निपथ स्कीम के बाद इस संबंध में और दरारें और गांठें पड़ गई हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं है. आज योग दिवस के दिन भी सत्ता के इन दोनों सहयोगियों के बीच संबंध तनावपूर्ण हैं. इसका उदाहरण देखने को मिला जब बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा विधानसभा परिसर में आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम में आमंत्रण के बाद भी मंत्री नीतीश कुमार समेत जनता दल यूनाइटेड का कोई मंत्री या विधायक नहीं पहुंचा. इससे साफ था कि पार्टी सुप्रीमो नीतीश के इशारे पर सबने इस कार्यक्रम से दूरी बनाई थी, हालांकि नीतीश जो खुद रोज अपने घर में योग करते हैं, जबसे योग दिवस शुरू हुआ है, ऐसे सार्वजनिक तरीके से योग करने के पक्षधर नहीं रहे हैं.

बता दें कि दुनियाभर में आज ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' मनाया जा रहा है. इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में योग से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. पीएम मोदी आज 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कर्नाटक के मैसूर पैलेस मैदान पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद 15000 लोगों के साथ योगाभ्यास किया. पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, सीएम बसवराज बोम्मई सहित अन्य गणमान्य भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंगलवार को देश व दुनिया के लोगों को बधाई दी और कहा कि भारतीय सभ्यता व संस्कृति की अद्भुत धरोहर योग आज दुनिया के लोगों के लिए जीवन का हिस्सा ही नहीं है बल्कि अब वह जीवन जीने की पद्धति बन रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि योग आज ना सिर्फ विश्व स्वास्थ्य को दिशा दे रहा है, बल्कि संपूर्ण मानवता के लिए एक वैश्विक पर्व बन गया है. कोरोना महामारी का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि द्वीप, महाद्वीप की सीमाओं के ऊपर योग दिवस का उत्साह अब एक वैश्विक पर्व बन गया है.