विज्ञापन
This Article is From Aug 20, 2020

दिल्ली-NCR में भारी बारिश से ट्रैफिक जाम, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें

दिल्ली-एनसीआर (Delhi Rain) में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से पारा गिरा है और लोगों को गर्मी से जरूर राहत मिली है लेकिन साथ ही कई जगहों पर जलभराव से दिक्कतें भी बढ़ गई हैं.

दिल्ली-NCR में भारी बारिश से ट्रैफिक जाम, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें
जलजमाव से कई इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया.
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर (Delhi Rain) में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से पारा गिरा है और लोगों को गर्मी से जरूर राहत मिली है लेकिन साथ ही कई जगहों पर जलभराव से दिक्कतें भी बढ़ गई हैं. जलजमाव से राजधानी में हर ओर ट्रैफिक जाम हो गया. पीक ऑवर में गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें सड़कों पर नजर आ रही हैं. कारें रेंगने पर मजबूर हैं. सफदरजंग स्थित वेधशाला के अनुसार, बुधवार सुबह 8:30 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 46 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.

बुधवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया. मुख्य मार्गों पर जलजमाव के कारण सुबह यातायात प्रभावित हो गया. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बुधवार को सुबह 11 बजकर 30 मिनट तक दिल्ली में मध्यम बारिश दर्ज की गई. उसके बाद, आज (गुरुवार) दिन में बारिश थमने के आसार नहीं हैं. विभाग ने चेतावनी दी कि बारिश से यातायात बुरी तरह प्रभावित हो सकता है और सड़क हादसों की आशंका बढ़ सकती है.

इस बीच, भारी बारिश के कारण कई प्रमुख मार्गों पर पानी भरने से यातायात धीमा पड़ गया. वाहनों के पानी में फंसे होने की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. दिल्ली यातायात पुलिस आईटीओ, पुराना किला, विनोद नगर, सूरजमल मार्ग, सराय काले खां, धौला कुआं, भैरो रोड, इंद्रप्रस्थ पार्क के पास, सुल्तानपुर, मुनिरका मेट्रो स्टेशन, सिविल लाइन पुलिस थाना, मथुरा रोड और रानी झांसी मार्ग पर यातायात जाम की समस्या दूर करने में व्यस्त रही.

बारिश की वजह से ढही दीवार, दर्जनों महंगी गाड़ियों को हुआ नुकसान

नागरिक निकायों ने बारिश के कारण कुछ इलाकों में पेड़़ उखड़ने की घटनाओं की सूचना दी. अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण साकेत में एक स्कूल की चहारदीवारी ढह जाने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. श्रीवास्तव ने बताया कि बृहस्पतिवार तक मॉनसून की अक्ष रेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी रहेगी इसलिए और बारिश की संभावना है. उन्होंने कहा कि अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से भी इलाके में आर्द्रता बनी हुई है.

दिल्ली-NCR में भारी बारिश ने दी गर्मी से राहत, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम

बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी का मौसम काफी सुहावना था. सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, इस महीने अब तक 139.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य बारिश 157.1 मिमी से 11 फीसदी कम है. जून से लेकर अब तक दिल्ली में (सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक) कुल 457.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य बारिश 433.2 मिमी से छह फीसदी अधिक है. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: दिल्ली-NCR में रात से हो रही 'आफत की बारिश'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली में Coronavirus वैक्सीनेशन ने बनाया रिकॉर्ड, 1 दिन में सबसे ज्यादा लोगों का टीकाकरण
दिल्ली-NCR में भारी बारिश से ट्रैफिक जाम, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें
दिल्ली में प्रदूषण 'खतरनाक' स्तर पर, कई जगहों पर PM 2.5 का लेवल 500 के करीब पहुंचा, पूरे शहर पर चढ़ी धुंध की चादर
Next Article
दिल्ली में प्रदूषण 'खतरनाक' स्तर पर, कई जगहों पर PM 2.5 का लेवल 500 के करीब पहुंचा, पूरे शहर पर चढ़ी धुंध की चादर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com