दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में शनिवार शाम आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया.

दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्लीवासियों को गर्मी से मिली राहत
  • दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ बारिश
  • भारी बारिश से जगह-जगह जलजमाव
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में शनिवार शाम आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश ने मौसम का रुख बदल दिया. दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली लेकिन भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया. दिल्ली के तीनमूर्ति और जनपथ इलाके में जलभराव से लोगों को परेशानी हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई थी. IMD के अनुसार, राजधानी का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस बताया गया था.

बता दें कि दिल्ली में इस साल अगस्त में 236.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. एक महीने में होने वाली बारिश के हिसाब से यह सात वर्षों में सबसे ज्यादा है. शहर में सितंबर के शुरुआती पांच दिनों में नाम मात्र की बारिश हुई है. राजधानी में मौसम संबंधी आंकड़े देने वाली सफदरजंग वेधशाला के अनुसार, इस महीने अब तक बिल्कुल बारिश दर्ज नहीं की गई है. सामान्यत: इस दौरान 28.8 मिमी बारिश दर्ज की जाती रही है.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश, उफान पर नदियां, CM शिवराज बोले- जरूरत पड़ने पर लेंगे आर्मी-एयरफोर्स की मदद

पालम और लोधी रोड के मौसम केंद्रों ने भी इस महीने में क्रमशः 99 और 100 फीसदी बारिश की कमी दर्ज की है. इस साल मानसून के मौसम में एक जून से लेकर अब तक शहर में कुल मिलाकर 555.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई है. सामान्यत: यह आंकड़ा 552.6 मिमी होता है. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: दिल्ली-NCR में भारी बारिश, सड़कें डूबीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com