कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान गिरफ्तार, बेटी अरीबा खान लड़ रहीं पार्षद का चुनाव

इस बार शाहीनबाग से आसिफ मोहम्मद खान की बेटी अरीबा खान पार्षद का चुनाव लड़ रहीं हैं. आसिफ दो बार निगम पार्षद और दो बार विधायक रह चुके हैं और कई बार अलग-अलग मामलों में विवादों में आते रहे हैं.

दिल्ली के शाहीनबाग से कांग्रेस नेता आसिफ खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके 2 सहयोगी भी हिरासत में हैं. पुलिस से बदसलूकी करने वाले बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. आसिफ खान ने भरे मोहल्ले में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को न सिर्फ भद्दी-भद्दी गालियां दीं थीं, बल्कि उनके साथियों ने पुलिसकर्मी के साथ हाथापाई और धक्कामुक्की भी की थी.

शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद कांग्रेस नेता ने पुलिसकर्मी को सबक सिखाने की धमकी दी. सरेआम बदतमीजी करते वीडियो वायरल हुआ तो दिल्ली पुलिस हरकत में आई और आखिरकार आसिफ खान को गिरफ्तार कर लिया. 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो पुलिसकर्मी सैकड़ों लोगों के बीच में फंसे हुए हैं. कांग्रेस से पूर्व पार्षद और विधायक रहे आसिफ मोहम्मद खान पुलिसकर्मी को लाउडस्पीकर के जरिए धमका रहे हैं और उनके लोग पुलिसकर्मियों को धक्का दे रहे हैं. बाद में किसी तरह पुलिसकर्मी अपनी जान बचाकर वहां से निकलते हैं.

आसिफ खान के मुताबिक ये वीडियो शुक्रवार का ही है. आसिफ का कहना है कि जुम्मे की नमाज के दौरान मस्जिद में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद और मौजूदा प्रत्याशी वाजिद ने मौलाना को 50,000 रुपये देकर लोगों को उन्हें वोट देने के लिए मौलाना को कहा, इस बात पर मस्जिद में हंगामा हुआ.

इसके बाद आसिफ के समर्थकों ने उन्हें बुलाया. आसिफ का कहना है वो लोगों को बता रहे थे कि हाल में वाजिद ने एक टीवी डिबेट के दौरान बिहार के लोगों की पिटाई करवाई. इस पर पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका तो उन्हें गुस्सा आया और उन्होंने पुलिसकर्मी को धमकाया.

वहीं पुलिस के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक इस वीडियो के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने सब इंस्पेक्टर अक्षय की शिकायत पर आईपीसी की धारा 186, 353 के तहत शाहीनबाग पुलिस स्टेशन में आसिफ और कुछ लोगों के खिलाफ पुलिसकर्मी को धमकी और बदतमीजी करने के मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. 

इस बार शाहीनबाग से आसिफ मोहम्मद खान की बेटी अरीबा खान पार्षद का चुनाव लड़ रही हैं. आसिफ दो बार निगम पार्षद और दो बार विधायक रह चुके हैं और कई बार अलग-अलग मामलों में विवादों में आते रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : नासा के ओरियन अंतरिक्ष यान ने इस तरह सफलतापूर्वक चंद्रमा की कक्षा में किया प्रवेश 
"पाकिस्तान ज़िंदाबाद" के नारे बीजेपी की डर्टी ट्रिक्स": कांग्रेस करेगी कानूनी कार्रवाई
"2002 में 'दंगाइयों को सबक सिखाने' के बाद गुजरात में अब स्थायी शांति है..": गृहमंत्री अमित शाह