प्रदूषण से दिल्ली में हवा की गुणवत्ता हुई 'बेहद खराब' , AQI 386 पर पहुंचा

नोएडा और गुरुग्राम में भी प्रदूषण का स्तर भी चिंताजनक बना हुआ है. नोएडा में 'खतरनाक' श्रेणी में  एक्यूआई का स्तर 536 दर्ज किया गया

प्रदूषण से दिल्ली में हवा की गुणवत्ता हुई 'बेहद खराब' , AQI 386 पर पहुंचा

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ा

नई दिल्ली:

अभी दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में कोई खासा सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. रविवार को सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च ( SAFAR)के अनुसार हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई. एयर क्वालिटी इनडेक्स (AQI)386 के स्तर पर पहुंच गया. वहीं  नोएडा और गुरुग्राम में भी प्रदूषण का स्तर भी चिंताजनक बना हुआ है. नोएडा में 'खतरनाक' श्रेणी में  एक्यूआई का स्तर 536 दर्ज किया गया. वहीं गुरुग्राम में गंभरी श्रेणी में एक्यूआई  423 दर्ज किया गया.

सफर के अनुसार, एक्यूआई में दो दिनों में सुधार होने की संभावना है. 0-50 के बीच एक्यूआई को अच्छा , 51-100 को संतोषजनक, 101-200 को मध्यम, 201-300 को खराब, 301-400 को बहुत खराब और 401-500 को गंभीर/खतरनाक माना जाता है.  

दिल्ली में स्कूल फिर 1 हफ्ते के लिए बंद, दिल्ली वायु प्रदूषण पर आपात बैठक के बाद बोले सीएम केजरीवाल

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण के स्तर से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद रहने की घोषणा की है. साथ ही दिल्ली में 17 नवंबर तक सभी निर्माण गतिविधियां बंद कर दी गई हैं.  वहीं इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के स्कूल सोमवार से पूरी तरह से ऑफ़लाइन क्लास (Delhi Schools) के साथ संचालित किए जाएंगे. सभी निर्माण गतिविधियां बंद हो जाएंगी और सरकारी कार्यालय के कर्मचारी घर से काम करेंगे. यह फैसला राष्ट्रीय राजधानी में फैली जहरीली धुंध के चलते लिया गया है. शहर का प्रदूषण स्तर लगभग एक सप्ताह से बढ़ा हुआ है. सरकारी कार्यालय (Delhi Offices) भी एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे औऱ कर्मचारी घरों से ही काम करेंगे.

प्रदूषण की वजह से दिल्ली में सोमवार से स्कूल बंद, सरकारी कर्मचारी 'वर्क फ्रॉम होम' करेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com