विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2022

Shiba Inu के बर्न रेट में 242% का उछाल, कीमत में 3% बढ़त

रिपोर्ट के अनुसार, शिबा इनु की इस बर्निंग में 18 ट्रांजैक्शन किए गए हैं और ये ट्रांजैक्शन अलग-अलग कंपनियों और निवेशकों द्वारा किए गए हैं।

Read Time: 3 mins
Shiba Inu के बर्न रेट में 242% का उछाल, कीमत में 3% बढ़त
वर्तमान में शिबा इनु 0.001076 रुपये पर ट्रेड कर रहा है

शिबा इनु में टोकन बर्निंग लगातार जारी है. हाल ही में 13 करोड़ के लगभग शिबा इनु टोकन बर्न किए गए थे. बर्निंग में टोकनों को डेड वॉलेट में भेज दिया जाता है, जहां से इन्हें निकाला नहीं जा सकता है. अब ताजा रिपोर्ट बताती है कि पिछले 24 घंटों में शिबा इनु का बर्न रेट 240% बढ़ गया है. इस बर्निंग में 133,006,651 शिबा इनु को डेड वॉलेट्स में भेजा गया है. 

Shiba Inu बर्निंग को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म Shibburn के अनुसार 133 मिलियन SHIB को डेड वॉलेट्स में भेज दिया गया है. इसकी वजह से टोकन की बर्निंग दर 240 प्रतिशत को पार कर गई. वहीं, शिबा इनु के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी Dogecoin की कीमत में इजाफा हुआ है. हालांकि यह 1 प्रतिशत की मामूली बढ़त ही है. 


रिपोर्ट के अनुसार, शिबा इनु की इस बर्निंग में 18 ट्रांजैक्शन किए गए हैं. ये ट्रांजैक्शन अलग-अलग कंपनियों और निवेशकों द्वारा किए गए हैं. इन सभी का मकसद टोकन की सर्कुलेशन को मार्केट में से कम करना था. एक दिन पहले भी शिबा इनु की बर्निंग बड़ी मात्रा में की गई थी और इस मीम क्रिप्टोकरेंसी का बर्निंग रेट 345.52% रिकॉर्ड किया गया था. इस दौरान कुल 64,506,471 शिबा इनु बर्न किए गए थे. 

हाल ही में शिबा इनु में रैली देखी गई थी जिसके कारण निवेशक इसकी ओर आकर्षित हुए थे. इसके बाद शिबा इनु की बर्निंग में कमी आ गई थी और डेड वॉलेट्स में भेजे जाने वाले टोकनों की संख्या काफी कम हो गई थी. एक दिन पहले 10 अलग-अलग ट्रांजैक्शंस में लाखों की संख्या में शिबा इनु टोकन बर्न किए गए थे. इसकी वर्तमान कीमत की बात करें तो शिबा इनु में आज 3.87% की बढ़त हुई है. बढ़े हुए बर्निंग रेट का असर इसकी कीमत पर दिखने लगा है. बर्निंग से टोकन सप्लाई में कमी आती है और टोकन की डिमांड मार्केट में बढ़ जाती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
WeWork के पूर्व CEO एडम न्यूमैन लॉन्च करेंगे डिजिटल वॉलेट
Shiba Inu के बर्न रेट में 242% का उछाल, कीमत में 3% बढ़त
Tether का रिजर्व 16 अरब डॉलर घटा, क्रिप्टो मार्केट में गिरावट का असर
Next Article
Tether का रिजर्व 16 अरब डॉलर घटा, क्रिप्टो मार्केट में गिरावट का असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;