विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2022

ETH व्हेल ने खरीदे 5300 करोड़ शिबा इनु, कीमत में 5% उछाल

खरीदे गए शिबा इनु टोकनों की कीमत करीबन 7 लाख डॉलर बताई गई है

Read Time: 3 mins
ETH व्हेल ने खरीदे 5300 करोड़ शिबा इनु, कीमत में 5% उछाल
भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार Shiba Inu 0.001098 रुपये पर ट्रेड कर रहा है

व्हेल अकाउंट्स किसी भी क्रिप्टोकरेंसी के बड़े होल्डर्स होते हैं. इनमें जमा क्रिप्टो एसेट्स की संख्या इतनी ज्यादा होती है कि ये किसी भी डिजिटल टोकन की मार्केट वैल्यू को प्रभावित कर सकते हैं. शिबा इनु में भी व्हेल अकाउंट्स की एक्टिविटी लगातार देखी जा रही है. पिछले कुछ दिनों से शिबा इनु को व्हेल अकाउंट्स द्वारा बड़ी संख्या में सेल-पर्चेज किया जा रहा है और इन ट्रांजैक्शंस का असर टोकन की कीमत पर भी देखा जा रहा है. 

एक दिन पहले जहां Shiba Inu को एक व्हेल अकाउंट ने बड़ी मात्रा में सेल किया था, अब इस मीम क्रिप्टोकरेंसी को एक व्हेल अकाउंट ने भारी मात्रा में खरीदा है. यह खरीद Binance वॉलेट से की गई है. हालांकि, बाइनेंस वॉलेट से इन्हें किस एड्रेस पर भेजा गया है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. Etherscan के आंकड़ों के अनुसार, व्हेल ने 5300 करोड़ शिबा इनु टोकनों की खरीद की है. 

खरीदे गए शिबा इनु टोकनों की कीमत करीबन 7 लाख डॉलर बताई गई है. इस खरीद के बाद व्हेल के पास शिबा इनु टोकनों की संख्या 6.57 खरब हो गई है. व्हेल अकाउंट्स को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म WhaleStats के ताजा आंकड़े बताते हैं कि वर्तमान में सबसे बड़े इथेरियम व्हेल के पास 16 करोड़ डॉलर की कीमत के शिबा इनु टोकन मौजूद हैं. इससे पहले व्हेल्स ने 3.7 करोड़ डॉलर के शिबा इनु टोकन खरीदे थे. इस कीमत में 28 खरब से ज्यादा शिबा इनु टोकन आ सकते हैं.  


शिबा इनु की वर्तमान कीमत की बात करें तो आज दुनिया की दूसरी सबसे मीम क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है. शिबा इनु की ट्रेड ओपनिंग में 5.09% की बढ़ोत्तरी देखी गई है. खबर लिखे जाने के समय पर यह भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार  0.001098 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. इससे एक दिन पहले भी शिबा इनु की कीमत में बड़ी बढ़ोत्तरी देखी गई थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिलिनेयर Mark Cuban ने बताया Ethereum के लिए सपोर्ट का कारण
ETH व्हेल ने खरीदे 5300 करोड़ शिबा इनु, कीमत में 5% उछाल
अफगानिस्तान में Crypto पर सख्ती, पुलिस ने बंद करवाए एक्सचेंज
Next Article
अफगानिस्तान में Crypto पर सख्ती, पुलिस ने बंद करवाए एक्सचेंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;