Bitcoin समेत लगातार दूसरे दिन लाल रंग में दिखी Crypto मार्केट

डॉजकॉइन में पिछले 24 घंटों में 4.2 प्रतिशत का नुकसान हुआ है.

Bitcoin समेत लगातार दूसरे दिन लाल रंग में दिखी Crypto मार्केट

क्रिप्टो ऐसेट्स के जोखिम के कारण निवेशक लगातार इससे पीछे हटते जा रहे हैं

खास बातें

  • शिबा इनु की कीमत $0.000011 (लगभग 0.000851 रुपये) पर है
  • शुक्रवार को पूरा क्रिप्टो प्राइस चार्ट लाल रंग में रंगा नजर आ रहा है
  • ईथर में एक हफ्ते के अंदर 14.3 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है

क्रिप्टो ऐसेट्स के जोखिम के कारण निवेशक लगातार क्रिप्टोकरेंसी से पीछे हटते जा रहे हैं जिससे कीमतों में सुधार आने की उम्मीद भी कम होती जा रही है. बिटकॉइन भी इस प्रभाव से अछूता नहीं रह पा रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी समेत आज दूसरे पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स भी लाल रंग में हैं. बिटकॉइन का ग्लोबल प्राइस $29,000 (लगभग 22.5 लाख रुपये) पर चल रहा है जबकि भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर इसकी कीमत $30,736 (लगभग 24 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही है जो कि पिछले 24 घंटों में 1.24 प्रतिशत की गिरावट है. CoinGecko के डेटा के अनुसार, बिटकॉइन वीक टू डे परफॉर्मेंस में 5.1 प्रतिशत कमजोर हुआ है. 

Ether की हालत बिटकॉइन से भी खराब चल रही है. इस हफ्ते में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने ज्यादा गिरावट देखी है. खबर लिखने के समय पर यह भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर $1,855 (लगभग 1.4 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा था. जबकि ग्लोबल एक्सचेंज्स पर इसकी कीमत $1,748 (लगभग 1.35 लाख रुपये) आंकी गई. पिछले 24 घंटों में इसकी कीमत में 9.01 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है. CoinGecko के अनुसार, पिछले हफ्ते से तुलना करें तो इसकी कीमत में 14.3 प्रतिशत की कुल गिरावट आ चुकी है.  

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि मंदी की इस लहर का दूसरे ऑल्टकॉइन्स पर भी व्यापक असर पड़ा है. इसी के कारण ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन में 5.55 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है. Polkadot, TRON, Polygon, Chainlink, Solana जैसे पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में भारी गिरावट आई है. शुक्रवार को पूरा क्रिप्टो प्राइस चार्ट लाल रंग में रंगा नजर आ रहा है. बढ़त हासिल करने वालों में केवल एक या दो ऑल्टकॉइन्स का नाम देखा जा सकता है जिसमें Ripple, Zcash जैसे नाम शामिल हैं. 

मीम आधारित क्रिप्टोकरेंसी पर नजर डालें तो सबसे पॉपुलर मीम कॉइन्स Shiba Inu और Dogecoin, दोनों में ही गिरावट आई है. डॉजकॉइन में पिछले 24 घंटों में 4.2 प्रतिशत का नुकसान हुआ है. वर्तमान में इसकी कीमत $0.08 (लगभग 6.5 रुपये) पर ट्रेड कर रही है. Shiba Inu को तुलनात्मक रूप से अधिक नुकसान हुआ है. पिछले 24 घंटों में इसकी कीमत  9.28 प्रतिशत नीचे आ गई है. वर्तमान में शिबा इनु की कीमत $0.000011 (लगभग 0.000851 रुपये) पर ट्रेड कर रही है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com