पिछले डेढ़ महीन में 5.3 खरब Shiba Inu बर्न, कीमत में 13% की बढ़ोत्तरी

पिछले 24 घंटों में एक सिंगल ट्रांजैक्शन में 3,685,740 शिबा इनु टोकन बर्न हुए हैं और 5 लाख टोकनों को डेड वॉलेट्स में भेजा गया है

पिछले डेढ़ महीन में 5.3 खरब Shiba Inu बर्न, कीमत में 13% की बढ़ोत्तरी

जुलाई से अब तक शिबा इनु की कीमत में 13.04 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी आ चुकी है

खास बातें

  • अब तक शिबा इनु की बर्निंग के लिए कुल 505 ट्रांजैक्शन किए गए हैं
  • पिछले सात दिनों के अंदर 613,214,213 SHIB टोकन बर्न
  • टोकन बर्निंग पिछले डेढ़ महीने से लगातार जारी है

Shiba Inu टोकन बर्निंग का असर इसकी कीमतों में अब दिखाई देने लगा है और ताजा आंकड़ों में यह बात सामने आई है. टोकन बर्निंग किसी टोकन की मार्केट में सर्कुलेशन को कम करने के लिए की जाती है ताकि मार्केट में टोकन की मांग बढ़े और कीमत में इजाफा हो. एक रिपोर्ट में सामने आया है कि Shiba Inu के लिए टोकन बर्निंग पिछले डेढ़ महीने से लगातार जारी है, जिसका इसकी कीमत पर सकारात्मक असर दिख रहा है. 

शिबा इनु टोकन बर्निंग ट्रैकर वेबसाइट Shibburn की रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई से लेकर अब तक शिबा इनु के 5.3 खरब टोकन बर्न किए जा चुके हैं. बर्निंग का यह सिलसिला अभी भी जारी है. पिछले 24 घंटों में शिबा इनु के 135,418,982 टोकन बर्न किए गए हैं. यह प्रक्रिया 21 ट्रांजैक्शंस में पूरी की गई है. इस बीच, पिछले सात दिनों के अंदर 613,214,213 SHIB टोकन बर्न किए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि अब तक शिबा इनु की बर्निंग के लिए कुल 505 ट्रांजैक्शन किए गए हैं. जुलाई से अब तक शिबा इनु के 5.3 खरब टोकन बर्न किए जा चुके हैं. 


SHIB बर्निंग का यह आंकड़ा अब तक कुछ और ज्यादा हो चुका होगा क्योंकि हाल ही में बर्न ट्रैकर की ओर से जारी आंकड़ों में लाखों टोकन बर्न होने की बात कही गई है. पिछले 24 घंटों में एक सिंगल ट्रांजैक्शन में 3,685,740 शिब टोकन बर्न हुए हैं और 5 लाख टोकनों को डेड वॉलेट्स में भेजा गया है. बर्निंग का मतलब टोकन को एक बर्न एड्रेस पर भेजना होता है या फिर उसे ऐसे वॉलेट में भेजना होता है जहां से टोकन के साथ आगे कोई और ट्रांजैक्शन नहीं किया जा सकता है. इन्हें डेड वॉलेट कहते हैं, जहां से टोकन को न तो आगे भेजा जा सकता है और न ही वापस निकाला जा सकता है. माना जाता है कि इससे टोकन का प्राइस बढ़ता है, लेकिन हर बार ऐसा हो, इसकी गारंटी भी नहीं होती है. 

बात शिबा इनु की बर्निंग के असर के बारे में करें तो, जुलाई में शिबा इनु की कीमत में 13.04 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी आ चुकी है. फरवरी 2022 के बाद यह टोकन में अब तक सबसे बड़ी बढ़त है. 5.3 खरब टोकनों का बर्न होना एक बड़ा आंकड़ा लगता है, लेकिन इसकी कीमत आंकें तो यह 64 हजार डॉलर बैठती है. शिबा इनु के डेवलपर Shytoshi Kusama मानते हैं कि बर्निंग की ये प्रोसेस टोकन को बूस्ट करने के लिए जरूरी है. शिबा इनु की वर्तमान कीमत की बात करें तो, आज इसकी ट्रेड ओपनिंग बढ़त के साथ हुई है. मंगलवार को शिबा इनु की कीमत में 0.21% का इजाफा देखा गया है. खबर लिखने के समय तक यह भारतीय एक्सचेंज कॉनस्विच कुबेर पर 0.000947 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com