Crypto मार्केट में आज आया सुधार, अधिकतर पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स की कीमत में इजाफा

Dogecoin और Shiba Inu दोनों ही क्रिप्टोकरेंसी आज हरे रंग में नजर आईं.

Crypto मार्केट में आज आया सुधार, अधिकतर पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स की कीमत में इजाफा

बिटकॉइन आज 19,312 डॉलर (लगभग 15.6 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है.

खास बातें

  • डॉजकॉइन की कीमत में 1.71 प्रतिशत की बढ़त
  • Tether, Binance Coin, Ripple में भी आज बढ़त
  • शिबा इनु ₹0.000875 पर कर रहा है ट्रेड

शुक्रवार को क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में हल्की बढ़त देखने को मिली. अधिकतर क्रिप्टोकरेंसी प्राइस चार्ट में हरे रंग में दिखीं. बिटकॉइन की कीमत में भी आज बढ़त देखने को मिली है. इसकी वर्तमान कीमत की बात करें तो दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 19,312 डॉलर (लगभग 15.6 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही है जो कि पिछले 24 घंटो में 4.34 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी है. ग्लोबल एक्सचेंज्स जैसे CoinMarketCap, Coinbase और Binance पर यह 19,406 डॉलर (लगभग 15.7 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है. 

बिटकॉइन के साथ-साथ ईथर ने भी आज बढ़त हासिल की है. इसकी कीमत 1,327 डॉलर (लगभग 1.07 लाख रुपये) पर चल रही है. ईथर को इसके नए अपग्रेड का भी फायदा मिल रहा है. इसका Merge अपग्रेड अब लाइव हो चुका है और इसे काफी ईको फ्रेंडली बताया जा रहा है. इसके अलावा, ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन में भी पिछले 24 घंटों में बढ़ोत्तरी हुई है. ग्लोबल मार्केट कैप में लगभग 5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. 

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज बिटकॉइन और ईथर समेत अधिकतर ऑल्टकॉइन में बढ़त देखने को मिली है. Tether, Binance Coin, Ripple, Binance USD, Cardano, Solana जैसे पॉपुलर टोकन हरे रंग में नजर आए. बढ़त हासिल करने वाले ऑल्टकॉइन्स में Polkadot और Polygon का भी नाम रहा. 

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो, Dogecoin और Shiba Inu दोनों ही क्रिप्टोकरेंसी आज हरे रंग में नजर आईं. पिछले 24 घंटों में डॉजकॉइन की कीमत में 1.71 प्रतिशत की बढ़त हो चुकी है. वर्तमान में यह ₹4.88 पर ट्रेड कर रहा है जबकि शिबा इनु का प्राइस ₹0.000875 पर है, जो पिछले दिन की तुलना में 1.21 प्रतिशत अधिक है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com