विज्ञापन
This Article is From May 11, 2022

Instagram लाएगा Ethereum, Polygon, Solana के एनएफटी

Facebook के फाउंडर Mark Zuckerberg ने लगभग दो महीने पहले इस बारे में खुलासा किया था कि इंस्टाग्राम एनएफटी को सपोर्ट करेगा

Instagram लाएगा Ethereum, Polygon, Solana के एनएफटी
इंस्ट्राग्राम अपने यूजर्स से एनएफटी पोस्टिंग और शेयरिंग के लिए कोई चार्ज नहीं लेगा

Instagram पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी के एनएफटी को अपने प्लेटफॉर्म में शामिल करने की तैयारी कर रहा है. Meta के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कुछ पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी ब्लॉकचेन नेटवर्क के साथ जुड़ने जा रहा है जिनमें Ethereum, Polygon, Solana और Flow का नाम सामने आया है. इंस्टाग्राम ने इन क्रिप्टोकरेंसी के एनएफटी (NFT) को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने की घोषणा की है. 

बताए गए नेटवर्क ब्लॉकचेन के सबसे ज्यादा डिजिटल क्लेक्टिबल ट्रांजैक्शन इथेरियम और इसके बोर्ड एप्स पर होते हैं, जो कि मार्केट कैपिटलाइजेशन में सबसे ऊपर हैं. अमेरिका से एनएफटी फैंस का एक लिमिटिड ग्रुप इस प्रोजेक्ट में शामिल होगा. हालांकि, चारों ही ब्लॉकचेन के एनएफटी इसके लॉन्च में सपोर्टेड होंगे या नहीं, अभी इस बारे में पता नहीं लग पाया है. 

CoinDesk के अनुसार, इंस्ट्राग्राम अपने यूजर्स से एनएफटी पोस्टिंग और शेयरिंग के लिए कोई चार्ज नहीं लेगा, जैसे जनवरी में ट्विटर ने अपने हेग्ज़ागॉनल एनएफटी प्रोफाइल इमेज के लिए अपने यूजर्स से लिया था. Instagram मेटाटास्क (MetaMask) जैसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट्स को सपोर्ट करेगा. वॉलेट्स को प्लग इन करके यूजर्स अपनी एनएफटी ऑनरशिप का सबूत दे सकेंगे, उन्हें अपने अकाउंट्स में दिखा सकेंगे और उन कलाकारों को टैग कर सकेंगे जिन्होंने उसे क्रिएट किया है. 

Facebook के फाउंडर Mark Zuckerberg ने लगभग दो महीने पहले इस बारे में खुलासा किया था कि इंस्टाग्राम एनएफटी को सपोर्ट करेगा. मार्च में ऑस्टिन, टैक्सास में साउथ बाइ साउथवेस्ट कॉन्फ्रेंस में जुकरबर्ग ने बिजनेसमैन डेमंड जॉन से कहा था कि इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म पर एनएफटी लेकर आएगा. लेकिन, उस वक्त उन्होंने इस बारे में जोर देकर कुछ भी नहीं कहा था. Financial Times की एक रिपोर्ट जनवरी में आई, जिसमें कहा गया कि Facebook और Instagram कथित तौर पर अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को एनएफटी प्रोफाइल इमेज के माध्यम से एनएफटी जेनरेट और ट्रेड करने की एक्सेस देगा. 

इंस्टाग्राम का एनएफटी के साथ आना एनएफटी एडॉप्शन में इजाफा करेगा और ज्यादा लोग इस टेक्नोलॉजी से अवगत होंगे और इस्तेमाल कर सकेंगे. वर्तमान में ट्विटर ही एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो पूरी तरह से एनएफटी से जुड़ा हुआ है. हाल ही में मेटा ने अपना पहला फिजिकल स्टोर भी अमेरिका में शुरू किया है. इसे कंपनी के कैलिफॉर्निया कैम्पस में शुरू किया गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Instagram लाएगा Ethereum, Polygon, Solana के एनएफटी
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com