Bitcoin की कीमत कहां तक गिरेगी? इस निवेशक को 1100 डॉलर के मार्क का इंतजार

हालांकि कियोसाकी ने कहा कि वह बिटकॉइन से प्यार करते हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि अगर यह रिकवर करता है, तो मैं और खरीदूंगा.

Bitcoin की कीमत कहां तक गिरेगी? इस निवेशक को 1100 डॉलर के मार्क का इंतजार

मई में जब बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट आनी शुरू हुई थी, तो कियोसाकी ने इसे ‘ग्रेट न्‍यूज’ बताया था और कीमत के 20,000 डॉलर तक गिरने का अनुमान लगाया था।

खास बातें

  • मशहूर किताब 'रिच डैड पुअर डैड' के लेखक हैं रॉबर्ट कियोसाकी
  • फैंस को इन्‍वेस्‍टमेंट टिप्‍स भी देते हैं कियोसाकी
  • हालांकि कियोसाकी ने कहा कि वह बिटकॉइन के हिमायती हैं

दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency) बिटकॉइन (Bitcoin) 20 हजार डॉलर के मार्क के आसपास जूझ रही है. क्रिप्‍टो मार्केट अनिश्‍चितता से गुजर रहा है. दुनियाभर में निवेशक बिटकॉइन के मजबूत होने की उम्‍मीद लगाए बैठे हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो इसके और टूटने का इंतजार कर रहे हैं. मशहूर किताब 'रिच डैड पुअर डैड' के लेखक रॉबर्ट कियोसाकी (Robert Kiyosaki) का कहना है कि वह बिटकॉइन के 1,100 डॉलर को टेस्‍ट करने का इंतजार कर रहे हैं.  

मंगलवार को उन्होंने ट्वीट किया कि मैं बिटकॉइन के लिए 1100 डॉलर को ‘टेस्‍ट' करने का इंतजार कर रहा हूं. हालांकि कियोसाकी ने कहा कि वह बिटकॉइन से प्यार करते हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि अगर यह रिकवर करता है, तो मैं और खरीदूंगा. अगर ऐसा नहीं होता है, तो मैं नुकसान झेलने वालों के क्विट करने का इंतजार करूंगा और फ‍िर खरीदूंगा. कुल मिलाकर कियोसाकी का भरोसा बिटकॉइन पर कायम है और वह इस क्रिप्‍टोकरेंसी पर आगे भी दांव लगाने को तैयार हैं. 


जून महीने में बड़े पैमाने पर क्रिप्टो में बिकवाली के बाद इसकी अगली निचली कीमत क्‍या हो सकती है, बीते दिनों निवेशकों के बीच यह चर्चा देखने को मिली थी. अब रॉबर्ट कियोसाकी ने क्रिप्‍टोकरेंसी ने अपना अनुमान बताया है. 

मई में जब बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट आनी शुरू हुई थी, तो कियोसाकी ने इसे ‘ग्रेट न्‍यूज' बताया था और कीमत के 20,000 डॉलर तक गिरने का अनुमान लगाया था. वह इस क्रैश को अमीर होने का सबसे अच्‍छा समय मानते हैं. कियोसाकी ने कहा था कि मैं बिटकॉइन के 20 हजार डॉलर तक गिरने का इंतजार कर रहा हूं. फ‍िर और गिरने का वेट करूंगा जोकि 17 हजार डॉलर हो सकता है. 

हुआ भी कुछ ऐसा ही जब 18 जून को बिटकॉइन ने 17 हजार डॉलर के अपने निचले स्‍तर को छू लिया था. फ‍िलहाल यह क्रिप्‍टाेकरेंसी 20 हजार डॉलर से थोड़ा ही ऊपर है. कियोसाकी अपने फैंस को निवेश की सलाह भी देते हैं. वह गोल्‍ड, सिल्‍वर और बिटकॉइन के बड़े फैन हैं. 

वैश्विक आपदा को लेकर भी कियोसाकी चेतावनी दे चुके हैं. मई महीने में उन्‍होंने कहा था कि हताश नेता हताश चीजें करेंगे. विश्व युद्ध आ रहा है? सोना, चांदी, बिटकॉइन, भोजन, बंदूकें और गोलियां बचाएं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com