क्रिप्टो लेंडिंग फर्म BlockFi में स्‍टेक खरीदने की तैयारी कर रहा FTX

दोनों फर्मों ने हाल ही में बताया था कि BlockFi ने FTX के साथ लगभग 25 करोड़ डॉलर के क्रेडिट के लिए टर्म शीट साइन की है. हालांकि, इन फर्मों के बीच इक्विटी को लेकर एग्रीमेंट नहीं हुआ है

क्रिप्टो लेंडिंग फर्म BlockFi में स्‍टेक खरीदने की तैयारी कर रहा FTX

BlockFi ने FTX के साथ लगभग 25 करोड़ डॉलर के क्रेडिट के लिए टर्म शीट साइन की है

खास बातें

  • इससे BlockFi को क्रिप्टो मार्केट में गिरावट के बीच फंडिंग मिल सकेगी
  • इन फर्मों के बीच इक्विटी को लेकर एग्रीमेंट नहीं हुआ है
  • क्रिप्टो मार्केट में गिरावट से इनवेस्टर्स को बड़ा नुकसान हुआ है

क्रिप्टो एक्सचेंज FTX की क्रिप्टो लेंडिंग फर्म BlockFi में स्टेक खरीदने के लिए बातचीत चल रही है. BlockFi ने इस महीने की शुरुआत में कॉस्ट घटाने के लिए अपनी वर्कफोर्स में लगभग 20 प्रतिशत की छंटनी की थी. क्रिप्टो मार्केट में पिछले कुछ महीनों से गिरावट के बावजूद इस सेगमेंट से जुड़ी कुछ फर्में बिजनेस को बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं. 

Wall Street Journal ने इस डील के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया कि इससे BlockFi को क्रिप्टो मार्केट में गिरावट के बीच फंडिंग मिल सकेगी. दोनों फर्मों ने हाल ही में बताया था कि BlockFi ने FTX के साथ लगभग 25 करोड़ डॉलर के क्रेडिट के लिए टर्म शीट साइन की है. हालांकि, इन फर्मों के बीच इक्विटी को लेकर एग्रीमेंट नहीं हुआ है. इस बारे में BlockFi ने कहा कि फर्म मार्केट की अटकलों पर टिप्पणी नहीं करती. फर्म के प्रवक्ता का कहना था, "हम डील की शर्तों पर बातचीत कर रहे हैं और इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती." 

FTX के प्रवक्ता ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की. क्रिप्टो मार्केट में गिरावट के कारण इस सेगमेंट की बहुत सी फर्मों के लिए मुश्किलें बढ़ी हैं. अमेरिका के फेडरल रिजर्व की ओर से इंटरेस्ट रेट बढ़ाने और मंदी की आशंकाओं के कारण इक्विटी मार्केट में बड़ी गिरावट आई थी. इसके बाद से क्रिप्टोकरेंसीज में भी बिकवाली हो रही है. मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin का प्राइस हाल ही में 20,000 डॉलर से नीचे चला गया था. यह लगभग 18 महीने में इसका लो लेवल है. हालांकि, इसके बाद से बिटकॉइन के प्राइस में कुछ रिकवरी हुई है और यह 21,000 डॉलर से अधिक पर है. 

हाल ही में बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक Coinbase ने भी अपने स्टाफ की संख्या को लगभग 18 प्रतिशत कम करने का फैसला किया था. अमेरिका में हेडक्वार्टर रखने वाली इस फर्म के 1,000 से अधिक एंप्लॉयीज की छंटनी होने का अनुमान है. Coinbase ने इसकी चपेट में आए एंप्लॉयीज को ईमेल के जरिए यह जानकारी दी है. एक्सचेंज के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Brian Armstrong ने एक ब्लॉग पोस्ट में एक्सचेंज के लिए हायरिंग की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों में बहुत से लोगों को रिक्रूट किया गया था और इससे फर्म की एफिशिएंसी पर असर पड़ रहा है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com