विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 31, 2022

क्रिप्‍टो मार्केट ने पकड़ी रफ्तार, Bitcoin, Ether में तेजी, सबसे ज्‍यादा चमका Cardano

कार्डानो के ADA टोकन ने मंगलवार को 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की.

Read Time: 3 mins
क्रिप्‍टो मार्केट ने पकड़ी रफ्तार, Bitcoin, Ether में तेजी, सबसे ज्‍यादा चमका Cardano
मेटावर्स टोकन्‍स की कीमतों में बंपर उछाल देखा गया है। Axie Infinity के AXS ने 46 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।

कई हफ्तों तक कीमतों में गिरावट दर्ज करने के बाद क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में मजबूती देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटों में ओवरऑल क्रिप्‍टो मार्केट कैप 4.4 फीसदी बढ़ गया है. दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन bitcoin (BTC) में आई तेजी और इस हफ्ते की शुरुआत में ट्रेडिशनल मार्केट्स में आई मजबूती को इसकी वजह माना जा रहा है. रिपोर्टों के अनुसार, लगातार 9 हफ्तों के नुकसान के बाद सोमवार को बिटकॉइन ने 31,000 डॉलर के लेवल को हासिल कर लिया. एशियाई मार्केट्स में बिटकॉइन को अच्‍छी मजबूती मिलने का असर अमेरिकी मार्केट्स तक दिखाई दिया है. 

कार्डानो के ADA टोकन ने मंगलवार को 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की. प्राइस-चार्ट से पता चलता है कि ADA को 45 सेंट के लेवल पर सपोर्ट मिला है. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी ईथर (ETH) में 5.8 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है. कई और क्रिप्‍टोकरेंसीज ने भी बढ़ोतरी दर्ज की है. 

XRP की कीमतों में 5 फीसदी की तेजी आई है. Avalanche का AVAX और Solana के SOL ने 4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. मीम कॉइंस के रूप में चर्चित डॉजकॉइन (dogecoin) (DOGE) और शीबा इनु (shiba inu) (SHIB) ने क्रमशः 3.8% और 2.3% की बढ़ोतरी दर्ज की है. 

दूसरी ओर, मेटावर्स टोकन्‍स की कीमतों में बंपर उछाल देखा गया है. Axie Infinity के AXS ने 46 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. Sandbox का SAN 11 फीसदी बढ़ा है. गौरतलब है कि सैंडबॉक्स ने किंग ऑफ रॉक एंड रोल ‘एल्विस प्रेस्ली' को वर्चुअल दुनिया में लाने के लिए एल्विस ऑन-चेन के साथ सहयोग का ऐलान किया है. बीते दिनों किए गए इस ऐलान के बाद इसके टोकन की वैल्‍यू 12 घंटों में लगभग 20% बढ़ गई थी. सैंडबॉक्स और वोक्सेल आर्किटेक्ट्स एकसाथ मिलकर एल्विस अवतार बना रहे हैं. इनका इस्‍तेमाल न्‍यू एल्विस वर्ल्‍ड में किया जाएगा, जो दुनियाभर में एल्विस फैंस के लिए एक मीटिंग प्‍लेस है. यहां यूजर्स अलग-अलग फॉर्मेट्स में ‘द किंग' बन सकते हैं. दूसरों से बातचीत कर सकते हैं. 

एशियाई मार्केट्स में जगी उम्‍मीदों के बीच क्रिप्टो मार्केट्स को राहत मिली है. खासतौर पर मार्च की शुरुआत के बाद पहली बार चीन में कोरोनावायरस के मामले 100 से कम हो गए. इससे ट्रेडर्स के बीच उम्‍मीद जगी है और उन्‍होंने एक बार फ‍िर से इन्‍वेस्‍टमेंट करना शुरू किया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
क्रिप्‍टो मार्केट ने पकड़ी रफ्तार, Bitcoin, Ether में तेजी, सबसे ज्‍यादा चमका Cardano
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;