विज्ञापन
This Article is From Jun 08, 2022

इंडोनेशिया की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Pintu ने जुटाया 878 करोड़ का फंड

Pintu इंडोनेशिया के क्रिप्टो इनवेस्टर्स के लिए काम करती है जो Bitcoin और Ether जैसी पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी में डील करते हैं

इंडोनेशिया की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Pintu ने जुटाया 878 करोड़ का फंड
क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग इंडोनेशिया में शुरुआती चरण में है

इंडोनेशिया की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Pintu ने सीरीज बी फंडिंग राउंड में $113 मिलियन (लगभग 878 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इस फंडिंग राउंड में पुराने इनवेस्टर Lightspeed Venture Partners के साथ इस बार Intudo Ventures, Pantera Capital और Northstar Group ने भी भाग लिया. यह नई रकम मिलने के बाद स्टार्टअप नए फीचर्स और प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेगा ताकि कंपनी की ग्रोथ आगे बढ़ सके. इसके अलावा फर्म Pintu Academy के एजुकेशनल प्रोग्राम में भी इनवेस्ट करेगी ताकि निवेशकों के क्रिप्टो ज्ञान को बढ़ाया जा सके, जिससे कि वे क्रिप्टो एसेट्स के निवेश से जुड़े जोखिमों को बेहतर तरीके से समझ सकें, और स्वस्थ निवेश की प्रक्रिया चला सकें. 

Pintu इंडोनेशिया के क्रिप्टो इनवेस्टर्स के लिए काम करती है जो Bitcoin और Ether जैसी पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी में डील करते हैं. फर्म को मिनिस्ट्री ऑफ ट्रेड के अंतर्गत Commodity Futures Trading Regulatory Agency (Bappebti) का लाइसेंस प्राप्त है. 

बीते दिनों TechCrunch को Pintu के फाउंडर और सीईओ Jeth Soetoyo ने बताया था कि 2021-22 के लिए कैसे कंपनी ने इंडोनेशिया में क्रिप्टो इनवेस्टर्स की संख्या को दोगुना कर लिया है. उन्होंने एक नोट में कहा, "हमें लगता है कि क्रिप्टो एडॉप्शन इंडोनेशिया में अभी अपने शुरुआती चरण में ही है, हम यूजर्स को इसके मूल सिद्धांतों के बारे में सिखा रहे हैं जो कि इस ग्रोथ के स्वस्थ रूप से चलते रहने के लिए बहुत जरूरी है." 

Pintu को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया गया था. Soetoyo के अनुसार, यह इंडोनेशिया की टॉप 3 क्रिप्टो एक्सचेंज्स में से एक है. कंपनी सार्वजनिक रूप से इसके ट्रेडिंग वॉल्यूम का खुलासा नहीं करती है. इसके लोकल प्रतिद्वंदियों में Indodax और Tokocrypto शामिल हैं. 

कंपनी को फिलहाल ताजा कैपिटल का लाभ हुआ है. The Block को दिए एक इंटरव्यू में फर्म ने कहा कि वह इंडोनेशिया में और विस्तार करना चाहती है, जो कि विश्व का चौथा सबसे बड़ी आबादी वाला राष्ट्र है. फर्म ने कहा कि इस फंड से वह नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज ऑफर करेगी जिसमें डीसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस और नॉन फंजीबल टोकन भी शामिल हैं. फिलहाल कंपनी में 200 कर्माचारी काम करते हैं और अगले दो साल में यह इस संख्या को दोगुना करने का लक्ष्य रखती है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
इंडोनेशिया की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Pintu ने जुटाया 878 करोड़ का फंड
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com