विज्ञापन
This Article is From Mar 24, 2022

FIFA वर्ल्ड कप के लिए Crypto.com ने की स्पॉन्सरशिप डील

सबसे अधिक देखे जाने वाले ग्लोबल स्पोर्टिंग इवेंट्स में शामिल इस टूर्नामेंट से जुड़ी यह डील Crypto.com के ब्रांड को मजबूती देगी

FIFA वर्ल्ड कप के लिए Crypto.com ने की स्पॉन्सरशिप डील
Crypto.com इससे पहले कुछ देशों में स्पोर्ट्स इवेंट्स और डील्स के साथ जुड़ चुका है

क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Crypto.com ने इस वर्ष के अंत में कतर में होने वाले  FIFA वर्ल्ड कप के लिए स्पॉन्सरशिप डील की है. सबसे अधिक देखे जाने वाले ग्लोबल स्पोर्टिंग इवेंट्स में शामिल इस टूर्नामेंट से जुड़ी यह डील Crypto.com के ब्रांड को मजबूती देगी. सिंगापुर के इस एक्सचेंज को डील के तहत फुटबॉल स्टेडियम्स के अंदर और बाहर ब्रांडिंग राइट्स भी मिले हैं. कतर में FIFA के इवेंट्स के लिए एक्सचेंज एक्सक्लूसिव क्रिप्टो ट्रेडिंग पार्टनर भी होगा. 

इस स्पॉन्सरशिप डील की वैल्यू का पता नहीं चला है. Crypto.com ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि यूजर्स को इस टूर्नामेंट के मैच देखने और स्पेशल मर्चेंडाइज जीतने का मौका भी मिलेगा. FIFA के चीफ कमर्शियल ऑफिसर Kay Madati ने कहा, "Crypto.com ने टॉप कैटेगरी में आने वाली टीमों और बड़े इवेंट्स को सपोर्ट करने की प्रतिबद्धता को पहले ही प्रदर्शित किया है और फुटबॉल से जुड़ा FIFA का ग्लोबल प्लेटफॉर्म बहुत बड़ा है. हम इस ब्रांड के कतर में FIFA वर्ल्ड कप के एक स्पॉन्सर के तौर पर जुड़ने से खुश हैं. इससे ग्लोबल लेवल पर इस गेम को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी." 

Crypto.com इससे पहले कुछ देशों में स्पोर्ट्स इवेंट्स और डील्स के साथ जुड़ चुका है. पिछले वर्ष इसने Ultimate Fighting Championship (UFC) के साथ लगभग 17.5 करोड़ डॉलर में 10 वर्ष का स्पॉन्सरशिप एग्रीमेंट किया था. फॉर्मूला 1 के साथ भी इसका स्प्रिंट सीरीज के लिए लगभग 10 करोड़ डॉलर की स्पॉन्सरशिप डील हुई है. इसने Los Angeles Staples Center की Crypto.com Arena के तौर पर रीब्रांडिंग के राइट्स भी हासिल किए हैं. 

एक्सचेंज के को-फाउंडर और CEO Kris Marszalek ने कहा, "दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट्स में से एक  FIFA वर्ल्ड कैप के स्पॉन्सर के तौर पर हम बहुत उत्साहित हैं. इससे Crypto.com के बारे में दुनिया भर में जानकारी बढ़ेगी. FIFA के साथ हमारी पार्टनरशिप के जरिए हम अपने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल इनोवेटिव तरीकों से करना जारी रखेंगे जिससे एक्सचेंज बेहतरीन स्पोर्ट्स इवेंट्स में योगदान देने के साथ ही दर्शकों के एक्सपीरिएंस को भी बढ़ा सकेगा." हाल के वर्षों में क्रिप्टोकरेंसीज में ट्रेडिंग बढ़ी है और इस वजह से इस सेगमेंट से जुड़ी फर्मों के कारोबार में भी तेजी आ रही है. इन फर्मों ने मार्केटिंग और ब्रांडिंग पर खर्च को भी बढ़ाया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
FIFA वर्ल्ड कप के लिए Crypto.com ने की स्पॉन्सरशिप डील
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com