CoinSwitch Kuber ने जुटाए 1,943 करोड़ रुपये, बन गई भारत में दूसरी क्रिप्टो यूनिकॉर्न

Crypto Exchange CoinSwitch Kuber अपनी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी कंपनी CoinDCX के बाद यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने वाला दूसरा क्रिप्टो एक्सचेंज बन गया है.

CoinSwitch Kuber ने जुटाए 1,943 करोड़ रुपये, बन गई भारत में दूसरी क्रिप्टो यूनिकॉर्न

Coinswitch Kuber ने फंडिंग में जुटाए 26 करोड़ डॉलर.

मुंबई:

कॉइनस्विच कुबेर (CoinSwitch Kuber) ने वित्तपोषण के एक दौर में विभिन्न निवेशकों से 26 करोड़ डॉलर (लगभग 1,943 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. कॉइनस्विच कुबेर अपनी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी कंपनी CoinDCX के बाद यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने वाला दूसरा क्रिप्टो एक्सचेंज बन गई है.यूनिकॉर्न से आशय ऐसी स्टार्टअप कंपनी से है जिसका मूल्यांकन एक अरब डॉलर से अधिक होता है.

कॉइनस्विच कुबेर ने कहा कि उसने आंद्रेसेन होरोविट्ज़ (ए16जेड), कॉइनबेस वेंचर्स और मौजूदा निवेशकों पैराडिगम, रिबिट कैपिटल, सिकोया कैपिटल इंडिया और टाइगर ग्लोबल से यह पैसा जुटाया है.

कंपनी के अनुसार आंद्रेसेन होरोविट्ज़ एक उद्यम पूंजी कंपनी है जो प्रौद्योगिकी के माध्यम से भविष्य का निर्माण करने वाले साहसिक उद्यमियों का समर्थन करने के लिए जानी जाती है. वही कॉइनबेस क्रिप्टो अर्थव्यवस्था बनाने से संबंधित शुरुआती कंपनियों में से है और दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक का संचालन करती है.


कॉइनस्विच ने कहा कि इस राशि का इस्तेमाल वह घरेलू बाजार में क्रिप्टो का एक नाम बनाने के साथ-साथ देश में क्रिप्टो उद्योग के बारे लोगों को समझाने के लिए करेगी. इसमें इंजीनियरिंग, उत्पाद, डेटा और विशेषज्ञों को नियुक्त करना भी शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(Disclaimer: Coinswitch is an advertiser on the NDTV Network)



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)