चीन के सेंट्रल बैंक ने Digital RMB ऐप को किया अपडेट, हुए कई सुधार

डिजिटल आरएमबी ऐप एक आधिकारिक कानूनी डिजिटल करेंसी है, जो सामान्य आरएमबी पेपर नोट की तरह ही है

चीन के सेंट्रल बैंक ने Digital RMB ऐप को किया अपडेट, हुए कई सुधार

Digital RMB एक ऐप है, जो फिलहाल पायलेट टेस्टिंग से गुजर रहा है

खास बातें

  • RMB पेपर नोट को पूरी तरह से बदलने के लिए शुरू हुआ था Digital RMB ऐप
  • ऐप का लेटेस्ट वर्जन 1.0.9.0 है, और यह चीन में Android और iOS पर उपलब्ध है
  • इसके पिन-लैस बायोमैट्रिक ट्रांजेक्शन में सॉफ्टवेयर सुधार किए गए हैं

चीन के सेंट्रल बैंक Bank of China ने अपने Digital RMB ऐप को अपडेट किया है, जिसके बाद ऐप में कई सुधार हुए हैं. यह पहले से फास्ट हो गया है और पहले से सुरक्षित भी. इस ऐप को बैंक पिछले कुछ समय से पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में चला रहा था. अब यह ऐप पहले से तेज लोड टाइम, 64-बिट अपग्रेड, छोटे ऐप साइज और पिन-लैस बायोमैट्रिक ट्रांजेक्शन में सुधार के साथ अपग्रेड किया गया है. Digital RMB एक ऐप है, जो चीन में Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

IT Home के अनुसार, चीन के केंद्रीय बैंक, बैंक ऑफ चाइना (Bank of China) ने देश में RMB पेपर नोट को पूरी तरह से बदलने के लिए Digital RMB प्रोजेक्ट को शुरू किया था, जिसे अब नए अपडेट के जरिए पहले से बेहतर बनाया गया है. RMB ऐप (पायलट वर्जन) को कई अच्छे फीचर्स मिले हैं और इसे पहले से तेज और सुरक्षित किया गया है. ऐप का लेटेस्ट वर्जन 1.0.9.0 है, और यह देश में Android और iOS पर उपलब्ध है.

Digital RMB ऐप का चेंजलॉग कहता है कि अब ऐप के साइज को पहले से छोटा कर दिया गया है. इसके अलावा, अब ऐप में स्टार्टअप टाइम कम लगेगा. इसके लोड टाइम को भी पहले से तेज बनाया गया है. सिक्योरिटी को पहले से बेहतर बनाते हुए इसके पिन-लैस बायोमैट्रिक ट्रांजेक्शन में सॉफ्टवेयर सुधार किए गए हैं. इसके अलावा, ऐप को 32-बिट से 64-बिट में अपग्रेड किया गया है.

Gizmochina के अनुसार, डिजिटल आरएमबी ऐप एक आधिकारिक कानूनी डिजिटल करेंसी है, जो सामान्य आरएमबी पेपर नोट की तरह ही है. चीन भविष्य में देश की आधिकारिक करेंसी के रूप में डिजिटल आरएमबी में परिवर्तित होने की उम्मीद कर रहा है.

ऐप यूजर्स को ऐप के भीतर वॉलेट बनाने, ऐप के भीतर करेंसी भेजने और अनुरोध करने की अनुमति देता है, और क्यूआर कोड के जरिए लेनदेन का बेनिफिट देता है. रिपोर्ट बताती है कि यह प्रोजेक्ट अभी भी पायलट टेस्टिंग से गुजर रहा है. हालांकि, मार्च 2022 में, बैंक ऑफ चाइना ने घोषणा की थी कि निकट भविष्य में डिजिटल आरएमबी प्रोजेतक्ट देश के और अधिक शहरों जैसे तियानजिन, चोंगकिंग, ग्वांगझू, ग्वांगडोंग, फूजौ और जियामेन में विस्तारित किया जाएगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com