बदला लेने के लिए मां-बेटे ने फिल्मी तरीके से योजना बनाकर रचा अपहरण का ड्रामा

फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच की टीम ने नाटक का किया पर्दाफाश, आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 182 के तहत कार्रवाई

बदला लेने के लिए मां-बेटे ने फिल्मी तरीके से योजना बनाकर रचा अपहरण का ड्रामा

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

फरीदाबाद पुलिस के थाना खेड़ी पुल में दर्ज हुए अपहरण के मामले में क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 की टीम ने अपहरण के मामले का पर्दाफाश करते हुए लड़के को बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि ओल्ड फरीदाबाद के पुरानी चुंगी के निवासी गुमशुदा लड़के रवि की मां मिथिलेश ने 31 अक्टूबर को थाना खेड़ी पुल में अपने लड़के का अपहरण किए जाने की झूठी शिकायत दी थी. इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तुरंत लड़के की तलाश शुरू कर दी थी. 

क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में सूचना तकनीकी माध्यम व सीसीटीवी फुटेज के जरिए से जांच शुरू की तो मामला संदिग्ध लगा. पुलिस की टीम ने लड़के का पता लगाया और उसको पलवल के रहीमपुर मार्ग से सकुशल बरामद कर लिया गया. 

लड़का भी शुरुआती पूछताछ में पुलिस को गुमराह करता रहा. हालांकि पुलिस की पूछताछ में लड़के ने अपनी योजना का जिक्र कर दिया. लड़के ने बताया कि वह अपनी मां के साथ गांव बुढ़ेना में किसी से मिलने गया था. रास्ते में योजना के अनुसार लड़के ने मोटरसाइकिल को साइड में गिरा दिया. वह वहां से ऑटो से बदरपुर बॉर्डर गया और वहां से ओला बुक करके उत्तर प्रदेश के गांव खुर्जा अपने किसी जानकार के पास चला गया. इस बीच लड़के की मां ने लड़के के अपहरण की झूठी सूचना थाना खेड़ी पुल में दी और नामजद आरोपी व अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया. लड़के ने बताया कि पड़ोसी के साथ दिवाली पर झगड़ा हो गया था जिसका बदला लेने के लिए उसने यह चाल चली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्राइम ब्रांच टीम ने पूछताछ के बाद आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 182 की धारा के तहत कार्रवाई की. इसमें 6 महीने की सजा का प्रावधान है.