बॉलीवुड की तर्ज पर 'स्पेशल 26' स्टाइल में लूट, नूह नगर परिषद चेयरमैन समेत 7 गिरफ्तार

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में बॉलीवुड मूवी स्पेशल 26 स्टाइल में एक लूट को अंजाम दिया गया,एक कंपनी में कुछ लोग मुम्बई पुलिस के अफसर बनकर आए और लाखों की लूट को अंजाम दिया.

बॉलीवुड की तर्ज पर 'स्पेशल 26' स्टाइल में लूट, नूह नगर परिषद चेयरमैन समेत 7 गिरफ्तार

आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि इस  लूट में दो महिलाओं समेत 7 लोग शामिल हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में बॉलीवुड मूवी स्पेशल 26 स्टाइल में एक लूट को अंजाम दिया गया,एक कंपनी में कुछ लोग मुम्बई पुलिस के अफसर बनकर आए और लाखों की लूट को अंजाम दिया. इस मामले में 2 महिलाओं समेत कुल 7 लोग गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार लोगों में नूह नगर परिषद चेयरमैन भी है जिसने इस पद के लिए बीजेपी और जेजेपी के समर्थन से चुनाव लड़ा था. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली की डीसीपी उषा रंगरानी के मुताबिक 10 अगस्त को विजय यादव जो एक वेलनेस कंपनी के मालिक हैं और उनका कार्यालय नेताजी सुभाष प्लेस परिसर में स्थित है. उन्होंने थाने आकर बताया कि जब वो अपने कर्मचारियों के साथ कंपनी के कार्यालय में मौजूद थे.

 करीब 12:30 बजे एक महिला समेत 4 लोग आए और खुद को मुंबई पुलिस का अफसर बताकर दफ्तर में छापेमारी शुरू कर दी. इन लोगों ने गले में मुंबई पुलिस का पहचान पत्र पहना हुआ था. उन्होंने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और 20 लाख रुपये की मांग की. आरोपियों ने सभी कर्मचारियों के मोबाइल फोन छीन लिए और शिकायतकर्ता के ऊपर पिस्टल तानकर कहा कि वो अपनी पत्नी को फोन कर पैसे मंगाए. शिकायतकर्ता की पत्नी ने किसी तरह 5.75 लाख रुपये इकठ्ठा किये जो दफ्तर के बाहर एक महिला आरोपी द्वारा लिए गए. लुटेरों ने शिकायतकर्ता को धमकी देकर उसके बैंक और कार्ड की डिटेल भी जुटा ली.आरोपी 5 घण्टे शिकायतकर्ता के दफ्तर में रहे उसके बाद 05:30 बजे शिकायतकर्ता और उसकी 4 महिला कर्मचारियों को दफ्तर में बंद कर पैसे, मोबाइल और दूसरा सामान लेकर चले गए.

पुलिस ने केस दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की, जिसमें एक महिला सहित चार लोगों को शिकायतकर्ता के दफ्तर में घुसते हुए देखा गया. इसके अलावा एक फुटेज चार लुटेरों के साथ कुछ अन्य संदिग्ध भी शिकायतकर्ता के दफ्तर के बाहर दिखे. शक हुआ वो भी इस घटना में शामिल हैं. ये शक हुआ कि वो शायद शिकायतकर्ता को जानते होंगे और पहचान के डर से शिकायतकर्ता के दफ्तर के अंदर नहीं गए थे. आखिरकार इनमें एक शख्स की पहचान दिल्ली के लिबासपुर के रहने वाले प्रशांत कुमार पाटिल के तौर पर हुई और उसे पकड़ लिया गया.

आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि इस  लूट में दो महिलाओं समेत 7 लोग शामिल हैं. उसके पास से लूट के करीब ढाई लाख रुपये बरामद भी हुए. इसके बाद दोनों महिला आरोपी ज्योति और नेहा कश्यप जो दिल्ली की रहने वाली हैं उन्हें भी पकड़ लिया गया.  आरोपियों से पूछताछ के बाद ये पाया गया कि जाहिद उर्फ गुरु जी और संजय मनोचा नाम के 2 अन्य आरोपी मेवात, हरियाणा से फरार हो गए हैं, जबकि 3 अन्य माजिद, फैसल और इमरान विदिशा और भोपाल की तरफ भाग गए है. पुलिस ने सभी जगहों पर छापेमारी कर आरोपी को मेवात, हरियाणा से पकड़ लिया. आरोपी इमरान विदिशा से गिरफ्तार कर लिया और आगे आरोपी फैसल को भोपाल से पकड़ लिया जबकि 52 साल के आरोपी संजय मनोचा को नूह में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो अलग अलग संपर्कों के जरिये एक दूसरे को जानते थे और वो  बॉलीवुड फिल्म 'स्पेशल 26' से प्रेरित थे और उसी की तर्ज पर इस डकैती की योजना बनाई. जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी माजिद, फैसल, इमरान और नेहा उर्फ ​​अंजलि ये सभी वारदात के वक्त शिकायतकर्ता के दफ्तर में अंदर गए थे. आरोपी फैसल ने खुद को इंस्पेक्टर बताया, माजिद ने खुद को एसआई, ज्योति उर्फ ​​अंजलि ने खुद को महिला एसआई और इमरान ने खुद को मुंबई पुलिस में कांस्टेबल बताया. चूंकि आरोपी प्रशांत कुमार पाटिल और जाहिद उर्फ ​​गुरु जी शिकायतकर्ता विजय यादव को जानते थे. इसलिए वो आरोपी संजय मनोचा और नेहा के साथ कार्यालय के बाहर निगरानी रख रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोपी जाहिद उर्फ ​​गुरुजी और प्रशांत इस डकैती के मुख्य साजिशकर्ता हैं.आरोपी प्रशांत राजस्थान में निलबिंत जेई है ,फरार सह-आरोपी माजिद को पकड़ने की कोशिश जारी है.सूत्रों के मुताबिक आरोपी संजय मनोचा नूह नगर परिषद का चेयरमैन है,उसने बीजेपी और जेजेपी के समर्थन से नगर परिषद का चुनाव लड़ा था,उसका नूह में घर है और उसकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत है.