विज्ञापन

उत्तर प्रदेश: 20 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गई रेप पीड़िता, 8वीं की छात्र से टीचर ने किया था दुष्कर्म

मृतका परिजनों का कहना है कि स्कूल का अध्यापक खेलकूद प्रतियोगिता के लिए ले गाय था. वहां गलत काम किया, जिससे उसकी तबियत खराब हो गयी और उसकी मौत हो गयी. परिजनों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है.

उत्तर प्रदेश: 20 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गई रेप पीड़िता, 8वीं की छात्र से टीचर ने किया था दुष्कर्म
सोनभद्र:

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता नाबालिक छात्रा ने मंगलवार की देर बनारस स्थित बीएचयू अस्पताल में दम तोड़ दिया. पीड़िता 20 दिनो से अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूलती रही. अंत में वो जिंदगी की जंग हार गई. दुष्कर्म के दोषी को अबतक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है. नाबालिक छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी मुकदमा दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहा है. पुलिस ने पॉस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर दिया है.

मामले में मृतक नाबालिक छात्रा के मां और बुआ ने बताया कि मेरी 14 वर्षीय पुत्री उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ती थी. वह आठवीं की छात्र थी. उसी विद्यालय में अनुदेशक पद पर कार्यरत शिक्षक मेरी पुत्री को खेल कूद में हिस्सा लेने 30 दिसंबर को बुलाकर अपने घर ले गया. इस दौरान अपने कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया, फिर उसे घोरावल में आयोजित दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ले गया. इस घटना के बारे में लोक लाज के डर से हमारी लड़की ने घर पर कुछ नहीं बताया. धीरे धीरे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. हम लोग कई जगह उसका इलाज कराए. लेकिन उससे कोई फायदा नही हुआ.

परिजनों ने बताया कि लड़की को छत्तीसगढ़ रिश्तेदारी में भेज दिए. वहां भी उसका इलाज हुआ. लेकिन स्थिति जस के तस बना रहा. इसके बाद लड़की ने अपने बुआ को इस घटना के बारे में बताया. तभी लड़की की तबीयत अचानक और बिगड़ गई और इसे वाराणसी के बीएचयू में भर्ती कराया गया, जहां करीब 20 दिन तक चले इलाज के बाद मंगलवार की शाम को मौत हो गई.

 उधर, इस घटना में आरोपी अनुदेशक ने मामले को दबाने और मामले को रखा दफा करने के लिए 30 हजार रुपए नाबालिक छात्रा के परिजनों को दिए थे. लोक लाज के डर से परिजन शांत रहे. लेकिन छात्रा की हालत बिगड़ा देख पिता ने दुद्धी कोतवाली में घटना की तहरीर देकर केस दर्ज कराया.

पुलिस के अनुसार परिजनों ने 10 जुलाई को शिकायत दी थी. आरोपी विशंभर बलिया का निवासी है. पॉक्सो व दुष्कर्म का मुकद्दमा दर्ज किया गया है. मृत छात्रा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी. लेकिन कई महीने बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली रहे. अब तक पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार नहीं कर पाई.

मृतका परिजनों का कहना है कि स्कूल का अध्यापक खेलकूद प्रतियोगिता के लिए ले गाय था. वहां गलत काम किया, जिससे उसकी तबियत खराब हो गयी और उसकी मौत हो गयी. अध्यापक पर कार्रवाई होनी चाहिए.

छात्रा से दुष्कर्म के मामले मे आखिर कार पुलिस ने बयान जारी कर दिया. पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चन्देल ने बताया कि दुद्धी थाना क्षेत्र के नगवां गांव के स्कूल के एक शिक्षक के द्वारा एक छात्रा से बलात्कार की बात संज्ञान मे आई है. मामले मे गंभीर धाराओं मे मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है. कोर्ट से गिरफ्तारी के लिए से नोटिस जारी कराया गया है. जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मुंबई में लाल रंग के सूटकेस में मिली लाश का क्या है बेल्जियम कनेक्शन?
उत्तर प्रदेश: 20 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गई रेप पीड़िता, 8वीं की छात्र से टीचर ने किया था दुष्कर्म
वो, मां और मर्डर... जायदाद के लोभ में बेटी ने की मां की हत्या; अपराध का साथी प्रेमी भी गिरफ्तार
Next Article
वो, मां और मर्डर... जायदाद के लोभ में बेटी ने की मां की हत्या; अपराध का साथी प्रेमी भी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com