अदार पूनावाला बनकर धोखेबाजों ने सीरम इंस्टीट्यूट से लूटे 1 करोड़ रुपये, 7 गिरफ्तार

पुणे सिटी पुलिस की साइबर यूनिट ने सीईओ अदार पूनावाला बनकर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को धोखा देने के मामले में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब तक कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

अदार पूनावाला बनकर धोखेबाजों ने सीरम इंस्टीट्यूट से लूटे 1 करोड़ रुपये, 7 गिरफ्तार

अदार पूनावाला बनकर धोखेबाजों ने सीरम इंस्टीट्यूट से 1 करोड़ रुपये लूट लिए.

पुणे, महाराष्ट्र :

पुणे पुलिस ने आज कहा कि उन्होंने धोखाधड़ी के मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) से 1.01 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की थी.

शिकायत के अनुसार, सितंबर 2022 में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के निदेशकों में से एक सतीश देशपांडे को SII के CEO अदार पूनावाला बनकर एक व्यक्ति ने व्हाट्स ऐप पर संदेश भेजा कि सात अलग-अलग खातों में 1.01 करोड़ रुपये चाहिए. उस व्यक्ति को अदार पूनावाला समझकर सतीश देशपांडे ने उन खातों में 1.01 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए. बाद में पता चला कि कंपनी को धोखा दिया गया था. वह संदेश अदार पूनावाला की जगह किसी धोखेबाज ने भेजा था.

इस संबंध में एक शिकायत दर्ज की गई थी और जांच के दौरान पुलिस ने उन आठ खातों का पता लगाया, जिनमें रुपये ट्रांसफर किए गए थे. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्मार्टना पाटिल (जोन II) ने कहा, "जांच में पता चला कि इन सात लोगों के खातों में रुपये ट्रांसफर किया गया था. इन्हें अब देश के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, मुख्य आरोपी अभी भी लापता है." उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन सभी खातों सहित 40 अन्य खातों को भी जब्त कर लिया है, जिसमें इन आठ खातों से धन आगे ट्रांसफर किया गया था.

पुणे सिटी पुलिस की साइबर यूनिट ने सीईओ अदार पूनावाला बनकर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को धोखा देने के मामले में शामिल 3 आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. अब तक कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्य आरोपी लापता है.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन का एक और VIDEO आया सामने, जेल सुपरिटेंडेंट और मेहमानों से मुलाकात करते दिखे
"जनता तय करेगी केजरीवाल के 10 काम चाहिए या BJP के 10 वीडियो" : सत्येंद्र जैन के नए VIDEO पर CM केजरीवाल
श्रद्धा वालकर की हत्या के बाद आफताब के घर आने वाली लड़की की हुई पहचान, पेशा जानकर होगी हैरानी

Featured Video Of The Day

लता मंगेशकर के लिए मजरूह सुल्तानपुरी ने लिखी थी एक नज्म