Noida News: बीमा पॉलिसी री-ओपन कराने के नाम पर 1.5 करोड़ ठगने वाले 16 बदमाश गिरफ्तार

नोएडा पुलिस (Noida Police) ने बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) री-ओपन करने के नाम पर ठगी करने वाले 16 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन ठगों ने एक पूर्व अधिकारी को बीमा पॉलिसी री-ओपन करने का झांसा देकर 1.6 करोड़ रुपये की ठग लिये हैं.

Noida News: बीमा पॉलिसी री-ओपन कराने के नाम पर 1.5 करोड़ ठगने वाले 16 बदमाश गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बीमा पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले 16 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोएडा:

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस (Noida Police) ने बीमा पॉलिसी  (Insurance Policy) री-ओपन और रिकवर करने के नाम पर ठगी करने वाले 16 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. नोएडा के सेक्टर 113 थाने की पुलिस को आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली है. पुलिस ने बताया कि बंद बीमा पॉलिसी को शुरू करने और रिकवर करने के नाम पर ठगों ने एक सेवानिवृत्त अधिकारी से 1 करोड़ 62 लाख रुपये की ठगी की थी. इस मामले में पुलिस ने 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, 16 मोबाइल फोन, डेढ़ लाख रुपए नकद बरामद किया है. अभी तक ये ठग किन लोगों को ठग चुके हैं इसके बारे में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने बताया कि सेवानिवृत्त अधिकारी सुदामा प्रसाद ने कुछ दिन पहले ही थाना सेक्टर 113 में मामला दर्ज करवाया था. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि कुछ लोगों ने उनकी बंद पड़ी बीमा पॉलिसी को चालू करने के नाम पर उनसे संपर्क किया और विभिन्न मदों में उनसे एक करोड़ 62 लाख रुपये ठग लिये. उन्होंने बताया कि आरोपी गाजियाबाद के साहिबाबाद में अवैध कॉल सेंटर चलाते थे और वहीं से लोगों को फोन करके अपने जाल में फंसाते थे. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने सैकड़ों लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है.

ऐसे चलता था ठगी का कारोबार

आरोपियों ने लोगों को ठगने के लिए साहिबाबाद में बकायदा अवैध कॉल सेंटर खेल रखा था. जिसके द्वारा लोगों को कॉल करके झांसे में फंसाजाा जाता था. ठग फोन पर सामने वाले व्यक्ति से बंद पड़ी बीमा पॉलिसी को दोबारा शुरू करने और उसमें डूबे पैसों को रिकवर करने का लालच देते थे. इसके बाद वो सामने वाले से मोटी रकम ठग लेते थे. 

सैकड़ों लोगों को बना चुके हैं शिकार

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने सैकड़ों लोगों से ठगी की बात कुबूल की है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने कई करोड़ की ठगी की है. अभी तक कितने पैसे की इनके द्वारा ठगी की गई है. इसके बारे में पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है.   

ये भी पढ़ें: 

ग्रेटर नोएडा: ब्रांडेड कंपनी के नाम से नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार
खुद को पुलिस अधिकारी बता सूडानी नागरिक से लूटे 3500 डॉलर, दो पर केस दर्ज

Video : कश्मीर में बैंक मैनेजर की हत्या का फुटेज आया सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)