पहले फोन पर डॉक्टर से की दोस्ती, मुलाकात कर बनाए VIDEO, फिर ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए 9 लाख रुपए

आरोपी महिला को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है.

पहले फोन पर डॉक्टर से की दोस्ती, मुलाकात कर बनाए VIDEO, फिर ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए 9 लाख रुपए

प्रतीकात्मक तस्वीर.

देवास (मप्र):

मध्य प्रदेश के देवास शहर में एक चिकित्सक को ब्लैकमेल कर कथित तौर पर उससे नौ लाख रुपये ऐंठने के आरोप में राजस्थान से एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि भीलवाड़ा निवासी जोया खान उर्फ मोनिशा डेविड (30) को बृहस्पतिवार रात देवास लाया गया और पुलिस पूछताछ के बाद उसे शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा.

यहां अस्पताल चलाने वाले डॉ. पवन चिल्लोरिया की शिकायत के अनुसार, देवास निवासी दो चिकित्सकों डॉ. संतोष दाबाड़े और डॉ. महेंद्र गालोदिया के साथ मिलकर जोया खान उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी. दोनों आरोपी चिकित्सकों की गिरफ्तारी अभी बाकी है.

सिंह ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 384 (जबरन वसूली), 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि इस साल 17 जून को जोया ने फोन कर चिल्लोरिया से दोस्ती की थी. इसके बाद उसकी चिल्लोरिया से मुलाकात हुई. इस दौरान कुछ अन्य लोग भी शामिल रहे. इस मुलाकात के दौरान आरोपियों द्वारा कुछ फोटो-वीडियो बना लिए गए और फिर बाद में चिल्लोरिया को धमकाकर तीनों आरोपियों ने नकद एवं ऑनलाइन भेजी गई रकम को मिलाकर करीब नौ लाख रुपये वसूले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह ने बताया कि इसके बाद भी वे चिल्लोरिया पर दबाव बनाते रहे. इससे परेशान होकर उन्होंने 15 दिन पहले यहां पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा कि इस मामले के दोनों आरोपी चिकित्सक फरार हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीम बनाई गई है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)