कर्ज नहीं चुकाने पर शख्स ने की सहकर्मी की हत्या, पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर डाला तेजाब

पुलिस के अनुसार, पीड़िता की बेटी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी मां 8 सितंबर को लापता हो गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, अगले दिन, उन्होंने अंबेडकर नगर पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. 

कर्ज नहीं चुकाने पर शख्स ने की सहकर्मी की हत्या, पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर डाला तेजाब

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली के एक रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर एक 45 वर्षीय तकनीशियन को एक सहकर्मी की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सहकर्मी उससे उधार दिए गए पैसे वापस करने के लिए कह रही थी. उन्होंने बताया कि निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन के तकनीकी पर्यवेक्षक मोहम्मद जाकिर ने कथित तौर पर सहकर्मी की गर्दन पर कई बार चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी और बाद में उसकी पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे और शरीर पर तेजाब डाल दिया. शव ग्रेटर नोएडा पुलिस (Greater Noida Police) ने शनिवार को सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन के पास से बरामद किया था.

पुलिस के अनुसार, पीड़िता की बेटी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी मां 8 सितंबर को लापता हो गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, अगले दिन, उन्होंने अंबेडकर नगर पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पीड़िता के परिजनों को 9 सितंबर की रात करीब 8 बजे ग्रेटर नोएडा (यूपी) के नॉलेज पार्क थाने से उसकी मां की मौत की सूचना मिली. अधिकारी ने कहा कि अंबेडकर नगर पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि जाकिर ने पीड़िता को रकम नहीं लौटाई थी, जिसके कारण वह तनाव में थी.

पूछताछ में पता चला कि 8 सितंबर को महिला दोपहर करीब 2 बजे अपने ऑफिस से निकली थी और जाकिर छुट्टी पर था. पुलिस ने जब उसका मोबाइल फोन तलाशने की कोशिश की तो वह बंद मिला. डीसीपी ने कहा, बाद में, पुलिस को संदिग्ध का स्थान मिला, सुभाष विहार के 60 से अधिक स्थानों पर 20 घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान जाकिर ने कहा कि पीड़िता उस पर पैसे वापस करने का दबाव बना रही थी, जिसके बाद उसने उसे मारने की योजना बनाई.

पुलिस ने कहा कि आरोपी उसे नॉलेज पार्क (Knowledge Park), नोएडा ले गया और कथित तौर पर लोहे के खंजर से उसकी हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि उसने उसकी पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे और शरीर पर तेजाब डाल दिया और हथियार और तेजाब को नोएडा के सेक्टर 148 में एक बिजली के खंभे की झाड़ियों के पास छिपा दिया.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस एमएलए मामन खां को आज नूंह जिला अदालत में किया जाएगा पेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : जरूरी नहीं कि बच्चे के शीर्ष हित का मतलब माता-पिता का प्यार और देखभाल हो: बंबई हाई कोर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)