नूंह हिंसा मामला : कांग्रेस एमएलए मामन खान को कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

पुलिस सूत्रों का दावा है कि मामन खान के नूंह हिंसा की साज़िश में शामिल होने को लेकर हरियाणा पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं और इसी की जांच के लिए दो बार मामन खान को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था.

नूंह हिंसा मामला :  कांग्रेस एमएलए मामन खान को कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

मामन खान (फाइल फोटो)

फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस एमएलए मामन खान को आज नूंह जिला अदालत में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. बता दें कि मामन खान ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से रिलीफ मांगा था. लेकिन हाईकोर्ट ने कोई रिलीफ नहीं दिया था और निचली अदालत में जाकर मामन खां से प्रोसीजर के तहत अग्रिम जमानत याचिका लगाने को कहा था. इस मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई की अगली तारीख 19 अक्टूबर थी और उससे पहले गिरफ्तारी से बचने के लिए मामन खान के पास निचली अदालत में जाकर अग्रिम जमानत हासिल करने का ऑप्शन बचा हुआ था.

इससे पहले ही हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने मामन खान को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों का दावा है कि मामन खान के नूंह हिंसा की साज़िश में शामिल होने को लेकर हरियाणा पुलिस के पास पुख्ता सबूत है और इसी की जांच के लिए दो बार मामन खां को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था. लेकिन दोनों ही बार मामन खान जांच में शामिल नहीं हुए और गिरफ्तारी से बचने के लिए पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

कांग्रेस एमएलए मामन खान को बीती रात नूंह पुलिस लाइन में लाया गया. हरियाणा विधानसभा में मामन खान ने बयान दिया था कि आखिर कैसे हरियाणा सरकार ने मोनू मानेसर ने उसको हथियारों को लाइसेंस दे रखे हैं और अगर वो मेवात आया तो उसे प्याज की तरह मसल दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में आज अचानक बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश से लोगों को मिली राहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस विधायक मम्मन खान गिरफ्तार