विज्ञापन
This Article is From Jun 20, 2023

कपिल सांगवान गैंग के दो शूटर गिरफ्तार, BJP नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्‍या का मास्‍टरमाइंड है रोहित शर्मा

रोहित शर्मा उर्फ अन्‍ना उर्फ गोलू को एक विशेष सूचना के आधार पर मोहाली से गिरफ्तार किया गया. लंबी पूछताछ के बाद उसके सहयोगी संजू को भी मोहाली से गिरफ्तार किया गया.

कपिल सांगवान गैंग के दो शूटर गिरफ्तार, BJP नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्‍या का मास्‍टरमाइंड है रोहित शर्मा
रोहित विरोधी गैंगस्टर मंजीत महल की हत्या की साजिश रच रहा था.
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल ने विदेश में बैठे गैंगस्‍टर कपिल सांगवान (Kapil Sangwan) उर्फ नंदू गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह कपिल के इशारे पर तिहाड़ जेल में एक बड़े गैंगस्टर की हत्या करने वाले थे. गिरफ्तार रोहित शर्मा भाजपा नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्‍या का भी मास्‍टरमाइंड है. रोहित को उसके एक अन्‍य साथी के साथ पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार किया. 

स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल के मुताबिक, दिल्ली में कुख्यात अपराध सिंडिकेट की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के प्रयास में स्पेशल सेल की एक टीम नंदू गैंग की गतिविधियों पर मैन्युअली और तकनीकी रूप से लगातार नजर रख रही थी. 14 मई 2023 को बीजेपी नेता सुरेंद्र मटियाला की सनसनीखेज हत्या के बाद पता चला कि उनकी हत्या का मास्टरमाइंड रोहित शर्मा है, जो एन्क्रिप्टेड सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से कपिल सांगवान उर्फ नंदू के सीधे संपर्क में था. रोहित हत्या में शामिल अपने शूटरों के साथ पंजाब के मोहाली इलाके में छिपा हुआ था और अपने विरोधी गैंगस्टर मंजीत महल की हत्या की साजिश रच रहा था. मंजीत अभी तिहाड़ जेल में बंद है. 

रोहित शर्मा उर्फ अन्‍ना उर्फ गोलू को 16 जून 2023 को एक विशेष सूचना के आधार पर मोहाली से गिरफ्तार किया गया. लंबी पूछताछ के बाद उसके सहयोगी संजू को भी मोहाली से गिरफ्तार किया गया. कस्टडी रिमांड के दौरान  रोहित की निशानदेही पर दिल्ली के पालम एक्सटेंशन से चार कारतूस के साथ एक .32 बोर का पिस्टल बरामद किया गया. उसने पालम इलाके में खड़ी एक मोटरसाइकिल में पिस्टल छिपाई हुई थी और यह मोटरसाइकिल थाना वसंत कुंज दक्षिण के इलाके से चोरी की गई थी. 

आर्म्‍स एक्‍ट में हो चुका है गिरफ्तार 
रोहित शर्मा झज्जर का रहने वाला है. उसके दो भाइयों को भी बीजेपी नेता सुरेंद्र मटियाला हत्याकांड में गिरफ्तार किया जा चुका है. 2017-2018 में जब वो हरियाणा के सांपना में सर छोटू राम पॉलिटेक्निक कॉलेज से सिविल में डिप्लोमा कर रहा था तो उसे आर्म्स एक्ट मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था, क्योंकि उसने पिस्टल लहराते हुए अपनी फोटो पोस्ट की थी. इस मामले में जेल से बाहर आने के बाद उसने सड़क निर्माण का काम शुरू किया. 2019 में उसे हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी सचिन छिकारा का फोन आया, जिसने उसे बताया कि कपिल सांगवान उर्फ नंदू और गुलशन जेल से बाहर आ रहे हैं और वे गोला डेयरी फार्म में एक पार्टी का आयोजन करेंगे. सचिन ने उन्हें पार्टी में आने को भी कहा और उन्होंने ऐसा ही किया. 

6 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज 
हालांकि क्राइम ब्रांच के अधिकारी नंदू के आने से पहले वहां पहुंच गए और सभी मौजूद लोगों को पकड़ लिया. रोहित, सचिन को जानता था क्योंकि दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे. सचिन ने ही 2019 में उसे कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू से मिलवाया था. तब से वह नंदू के इशारे पर अपराध करता आ रहा है. रोहित पर 6 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

2014 में रोहित से मिला था संजू 
वहीं आरोपी संजू कादयान भी झज्जर का रहने वाला है. उसकी रोहित से पहली बार 2014 में बहादुरगढ़ में मुलाकात हुई थी. उसे सुरेंद्र की हत्या में शूटरों को ठिकाने मुहैया कराने का काम सौंपा गया था. घटना के बाद से वह फरार भी हो गया था. पुलिस ने उसके घर पर छापा भी मारा था. 

ये भी पढ़ें :

* दो लड़कियों के किडनैपिंग को लेकर मिली एक PCR कॉल ने उड़ाई दिल्ली पुलिस की नींद, मामले की जांच जारी
* "पाकिस्तान मैं बैठे आकाओं को खुश करनेके लिए रची जाती थी खूनी साजिश" : स्पेशल सेल की चार्जशीट में खुलासा
* दिल्ली में सुरेंद्र सोलंकी की हत्या के आरोपी नाबालिग सहित दो गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
UP : बाराबंकी में धर्म छिपाकर प्‍यार के जाल में फंसाया और फिर रेप, शादी, तलाक... आरोपी गिरफ्तार
कपिल सांगवान गैंग के दो शूटर गिरफ्तार, BJP नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्‍या का मास्‍टरमाइंड है रोहित शर्मा
अरुणाचल प्रदेश : स्कूल में मोबाइल इस्तेमाल करने से मना करने पर छात्र ने कर ली खुदकुशी
Next Article
अरुणाचल प्रदेश : स्कूल में मोबाइल इस्तेमाल करने से मना करने पर छात्र ने कर ली खुदकुशी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com