विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 12, 2023

"पाकिस्तान मैं बैठे आकाओं को खुश करनेके लिए रची जाती थी खूनी साजिश" : स्पेशल सेल की चार्जशीट में खुलासा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की चार्जशीट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI के K-2 डेस्क की साजिश के तहत भारत में आतंक फैलाने की साजिश की जाती थी.

Read Time: 3 mins
"पाकिस्तान मैं बैठे आकाओं को खुश करनेके लिए रची जाती थी खूनी साजिश" : स्पेशल सेल की चार्जशीट में खुलासा
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की चार्जशीट में भारत में आतंकी हमलों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने इसी साल जनवरी में दिल्ली के जहांगीपुरी इलाके से गिरफ्तार आतंकी जगजीत सिंह उर्फ जस्सा (Jagjit Singh alias Jassa) और नौशाद से पूछताछ और उनके मोबाइल से बरामद सबूतों के बाद चार्जशीट पेश की है. इसमें कई कई तरह के खुलासे किए गए हैं. चार्जशीट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान में बैठे बुजुर्गों को खुश करने के लिए हिन्दुस्तान में आतंकी हमले (Terrorist Attacks) का प्लान तैयार किया गया था. 

यह सब कुछ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के K-2 डेस्क की साजिश के तहत किया जाता था. दिल्ली-एनसीआर और पंजाब में BJP-RSS के नेताओं को टारगेट पर रका गया था. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI बहुत गहरी साजिश के तहत दिल्ली-एनसीआर और पंजाब में BJP-RSS के नेताओं की टारगेट किलिंग करवाना चाहती है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि कनाडा में मौजूद खालिस्तान टाइगर फोर्स का आतंकी अर्शदीप उर्फ डल्ला और पाकिस्तान में मौजूद लश्कर-ए तोयबा का आतंकी सुहैल मालिक का गठजोड़ तैयार किया गया है.

अर्शदीप ने जगजीत को पंजाब में राइट विंग लीडर की हत्या का टास्क दिया था. पंजाब के ऐसे लीडर जो खालिस्तान के खिलाफ बोलते हैं, उनकी टारगेट किलिंग करना था.सुहैल ने नौशाद को दिल्ली-एनसीआर में BJP-RSS के लीडर और साधुओं की टारगेट किलिंग का टारगेट दिया था. जगजीत और नौशाद ने दिल्ली में राजकुमार नाम के एक हिंदू लड़के का गला काटा और वीडियो बनाकर पाकिस्तान और कनाडा भेजा था. हत्याकांड के बाद दोनों आपस में चैट करते हैं.

स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार आतंकियों का मोबाइल फोन खंगाला जिसमें नौशाद का लश्कर के आतंकी से चैट मिला है. पाकिस्तान में बैठे आतंकी नौशाद को लगातार कह रहा था ऐसा काम करना है कि बुजर्ग खुश हो जाएं. स्पेशल सेल ने बुजुर्ग का कोड-डिकोड किया तो पता चला की बुजुर्ग कोई और नहीं बल्कि लश्कर और ISI के सीनियर अफसर हैं. आपको बता दें कि अर्शदीप डल्ला पंजाब का गैंगस्टर है जो भारत से फरार होकर कनाडा में छिपा है और खालिस्तान टाइगर फोर्स संगठन के लिए काम कर रहा है. भारत सरकार ने इसे आतंकी घोषित किया है. जबकि लश्कर का आतंकी सुहैल कश्मीर में कई बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे चुका है.

यह भी पढ़ें :  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ, गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
"पाकिस्तान मैं बैठे आकाओं को खुश करनेके लिए रची जाती थी खूनी साजिश" : स्पेशल सेल की चार्जशीट में खुलासा
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Next Article
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;