यूपी के पूर्व मुख्य सचिव IAS दीपक सिंघल को IT का नोटिस, अवैध संपत्ति मामले में होगी पूछताछ

इनकम टैक्स के "ऑपरेशन बाबू साहब " की तफ्तीश में दीपक सिंघल का नाम सामने आया है. उन पर अवैध तौर पर अर्जित करीब 50 करोड़ की रकम को दिल्ली , नोएडा , आगरा में निवेश करने का आरोप लगा है.

यूपी के पूर्व मुख्य सचिव IAS दीपक सिंघल को IT का नोटिस, अवैध संपत्ति मामले में होगी पूछताछ

"ऑपरेशन बाबू साहब " की तफ्तीश में दीपक सिंघल का नाम सामने आया है. (सांकेतिक फोटो)

लखनऊ:

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव रहे IAS दीपक सिंघल इनकम टैक्स के राडार पर है. इसलिए इनकम टैक्स ने उन्हें पूछताछ के लिए समन भी जारी कर दिया है. दरअसल आईएएस दीपक सिंघल UP के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाते रहें हैं. जानकारी के मुताबिक दीपक सिंघल से संबंधित पुराने मामलों की पड़ताल भी इनकम टैक्स द्वारा शुरू की गई है.

इनकम टैक्स के "ऑपरेशन बाबू साहब " की तफ्तीश में दीपक सिंघल का नाम सामने आया है. उन पर अवैध तौर पर अर्जित करीब 50 करोड़ की रकम को दिल्ली , नोएडा , आगरा में निवेश करने का आरोप लगा है. ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग की रकम को रियल एस्टेट में निवेश करने से जुड़ा है.

ये भी पढ़ें : VIDEO: यूपी में महिलाओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने कहा- उन्होंने पत्थर फेंके थे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोलकाता के एक हवाला कारोबारी से हुई पूछताछ के दौरान IAS अधिकारी रहें दीपक सिंघल का नाम सामने आया था. इनकम टैक्स ने इसी सप्ताहसिंघल को पूछताछ के लिए बुलाया है. सिंघल 1982 बैच के काफी चर्चित और तेजतर्रार IAS अधिकारी माने जाते रहें हैं. लेकिन फिलहाल उनकी मुसीबतें बढ़ती ही दिखाई दे रही है.