VIDEO: यूपी में महिलाओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने कहा- उन्होंने पत्थर फेंके थे

इस घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस और ग्रामीणों के बीच भिड़ंत काफी तेज हुई और हालातों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की.

लखनऊ:

यूपी के अंबेडकरनगर में पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच हुई भिड़ंत के दौरान भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. जानकारी के अनुसार लाठीचार्ज में कई महिलाओं को गंभीर चोटें आईं हैं. ये मामला जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के वाजिदपुर मोहल्ले का है. बताया जा रहा है कि अंबेडकर प्रतिमा की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर विवाद हुआ था और इस दौरान भीड़ पर लाठीचार्ज किया गया. वहीं लाठीचार्ज पर पुलिस की सफाई आई है और पुलिस का कहना है कि उनपर पत्थर फेंके गए थे. इसलिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

इस घटना पर आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, अंबेडकर नगर में बाबा साहब की मूर्ति के पास नींव खुदाई का विरोध कर रही महिलाओं पर सीएम योगी की पुलिस ने बर्बरता के साथ लाठियां भांजी. एक तरफ़ पीएम मोदी जी महिला सम्मान की बात करते है तो दूसरी तरफ़ यूपी की भाजपा सरकार महिलाओं का सम्मान लाठियों से पीट कर करती है. कथनी और करनी का सच सामने है.

कहा जा रहा है कि शरारती तत्वों की करतूतों के बाद आक्रोशित भीड़ ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया था. प्रदर्शनकारी महिलाओं व पुरुषों ने महिला आरक्षी से बदसलूकी की और हाथापाई पर उतर आए. मामला शांत करने व भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को मजबूरन हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. जिसके कारण महिलाओं को चोट आ गई है. इस घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस और ग्रामीणों के बीच भिड़ंत काफी तेज हुई और हालातों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पराली जलाने के मामलों में 160% और पंजाब में 20% का इजाफाः जितेन्द्र सिंह