'वो पढ़ने वाला बच्चा है, आतंकी नहीं हो सकता' : NDTV से बोला बटला हाउस से गिरफ्तार ISIS संदिग्ध मोहसिन का परिवार

एनडीटीवी से मोहसिन के परिवार ने बातचीत की जो रविवार को ही पटना से दिल्ली आया है. परिवार के लोगों का कहना है कि मोहसिन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली के बटला हाउस इलाके से मोहसिन अहमद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. मोहसिन जामिया यूनिवर्सिटी में बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्र है. वह अपने दोस्तों के साथ बटला हाउस इलाके के जोगाबाई एक्सटेंशन में रह रहा था. मोहसिन के पिता रेलवे में नौकरी करते हैं वो 3 बहनों में अकेला भाई है. एनआईए का दावा है कि मोहसिन अहमद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा है और अलग-अलग देशों से फंड इकट्ठा कर आईएसआईएस के लिए क्रिप्टोकरेंसी के जरिये सीरिया भेज रहा था. वह इस्लामिक स्टेट का एक्टिव मेंबर है.

एनडीटीवी से मोहसिन के परिवार ने बातचीत की जो रविवार को ही पटना से दिल्ली आया है. परिवार के लोगों का कहना है कि मोहसिन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं.

दिल्ली : NIA ने ISIS का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा चलाने के आरोप में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

मोहसिन की मां और बहन का कहना है, 'मोहसिन समाज सेवा करता था, चंदा इकट्ठा करता और गरीबों में अनाज बांट रहा था. वह 12 जुलाई को ही दिल्ली आया था. वह पढ़ने वाला छात्र है, इस्लामिक स्टेट से कैसे जुड़ सकता है? यहां वह अपने दोस्तों के साथ दिल्ली में रह रहा था. एनआईए के आरोप झूठे हैं, हम कोर्ट में चेलेंज करेंगे. हमारे पिता को एनआईए ने फोन कर बताया कि आपके बेटे को हमने गिरफ्तार कर लिया है. वह एक पढ़ने वाला बच्चा है वो आतंकी नहीं हो सकता.'

देश की शांति भंग करने की तैयारी में आतंकी, IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NIA को जांच के दौरान मोहसिन की सोशल मीडिया पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली. पता चला है कि वह सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके ISIS का ऑनलाइन प्रोपेगेंडा फैला रहा था. साथ ही पता यह भी चला है कि वह न सिर्फ पूरी तरह रेडिक्लाइज है बल्कि ISIS का सक्रिय सदस्य भी है.