देश की शांति भंग करने की तैयारी में आतंकी, IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट

एजेंसी ने कहा कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद यूएवी और पैरा ग्लाइडर्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसलिए बॉर्डर पर बीएसएफ को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है.

देश की शांति भंग करने की तैयारी में आतंकी, IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट

आईबी के इस अलर्ट में जुलाई के महीने में जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमले का भी जिक्र है. (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

देश इस साल आजादी का 75वां वर्षगांठ मनाने जा रहा है. इसको लेकर जोर-शोर से तैयारी हो रही है. केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के नाम से एक 15 दिवसीय की कार्यक्रम की शरुआत की है, जिसके तहत हर घर तिरंगा समेत अन्य कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. हालांकि, रंग में भंग डालने के लिए आतंकी संगठन आंख गड़ाए बैठे हैं, जिसकों लेकर खुफिया एजेंसीज ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया है और कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है. 

15 अगस्त को लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. 10 पन्नों की अपनी रिपोर्ट में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने आतंकी संगठन लश्करे तैयबा, जैश के आतंकी साजिश रचने की दी जानकारी. कहा है कि आईएसआई इन्हें लॉजिस्टिक मदद देकर धमाके कराना चाहता है. कई नेताओं, बड़े इंस्टिट्यूशन को निशाना बनाया जा सकता है. 

आईबी के इस अलर्ट में जुलाई के महीने में जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमले का भी जिक्र है. दिल्ली पुलिस को कहा गया है कि 15 अगस्त के आयोजन स्थल पर स्ट्रिक्ट एंट्री के नियम लागू किए जाएं. खुफिया एजेंसियों ने उदयपुर और अमरावती की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल ग्रुप और उनकी एक्टिविटी पर कड़ी निगरानी रखी जाए.

एजेंसी ने कहा कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद यूएवी और पैरा ग्लाइडर्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसलिए बॉर्डर पर बीएसएफ को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है. आईबी ने अपनी रिपोर्ट में उन इलाकों पर नज़र रखने जो कहा है, जहां रोहिंग्या, अफ़गानिस्तान के लोग रह रहे हैं. 

यह भी पढ़ें -
--
 कृष्ण जन्मभूमि पर पूजा की अनुमति वाले मुकदमे की सुनवाई पर हाईकोर्ट ने लगायी रोक
-- दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मरीज मिला, नाइजीरियाई महिला पॉजिटिव पाई गई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ईडी ने यंग इंडियन के कार्यालय को किया सील