गुरुग्राम : बिजनेसमैन का अपहरण करके मांगी 50 लाख की फिरौती, एसटीएफ ने धरदबोचा

सात जुलाई की शाम को दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर से टेक्सटाइल बिजनेसमैन केएस विल्लापथ्थी और उनके असिस्टेंट विनोद का अपहरण करके उन्हें बंधक बना लिया गया था

गुरुग्राम : बिजनेसमैन का अपहरण करके मांगी 50 लाख की फिरौती, एसटीएफ ने धरदबोचा

गुरुग्राम मे एसटीएफ ने पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

नई दिल्ली:

गुरुग्राम (Gurugram) की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) टीम ने बिजनेसमैन का अपहरण करने और 50 लाख की फिरौती मांगने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ गुरुग्राम को कल बिजनेसमैन के अपहरण और 50 लाख की फिरौती मांगे जाने की जानकारी तमिलनाडु पुलिस (Tamil nadu Police) की तरफ से साझा की गई थी. 

गुरुग्राम एसटीएफ को बताया गया कि तमिलनाडु के रहने वाले टैक्सटाइल बिजनेसमैन केएस विल्लापथ्थी और उनके असिस्टेंट विनोद का अपहरण कर लिया गया है. अपहरणकर्ता उसके परिवार से 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग कर रहे हैं. इसके बाद हरकत में आई एसटीएफ की टीम ने 13 घंटे के भीतर वारदात के मास्टरमाइंड और चार अन्य को गिरफ्तार कर लिया. बिजनेसमैन और उसके असिस्टेंट को सकुशल छुड़ा लिया गया. 

इस मामले में एसटीएफ चीफ सतीश बालन के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में अपहरणकर्ताओं जिरयानी और असलम ने खुलासा किया कि सात जुलाई को श्री कृष्णा टैक्सटाइल के मालिक केएस विल्लापथ्थी को बिजनेस डील के बहाने तमिलनाडु से दिल्ली बुलाया गया था. फिर दिल्ली एयरपोर्ट से अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर उनका अपहरण कर लिया गया. 

आरोपी बिजनेसमैन को दिल्ली के जनकपुरी इलाके में ले गए और उन्हें बंधक बनाकर उनके परिजनों से 50 लाख की फ़िरौती की डिमांड करने लगे. एसटीएफ चीफ सतीश बालन ने बताया कि, तमिलनाडु पुलिस ने उनके साथ इस वारदात की जानकारी साझा करते हुए यह भी बताया कि अपहरणकर्ताओं के फोन कॉल का लोकेशन गुरुग्राम आ रहा है. इसके बाद एसटीएफ का ऑपरेशन "सकुशल" शुरू किया गया.

पूछताछ में अपहरणकर्ताओं ने खुलासा किया कि उन्हें डर था कि विल्लापथ्थी शोर न मचा दे. इसके लिए उन्होंने गाड़ी में बैठते ही केएस विल्लापथ्थी की कमर में बम नुमा बैटरी बांध दी थी और कहा था कि शोर मचाया तो उसके शरीर के चीथड़े उड़ा देंगे. 

एसटीएफ ने वारदात में शामिल जिरयानी बाबू, असलम, मोहम्मद आजाद, सोनू और आसिफ को गिरफ्तार करके उनका आपराधिक इतिहास खंगालना शुरू कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पशु डॉक्टर को इलाज के लिए बुलाकर किडनैप किया, फिर करा दी जबरन शादी