दिल्ली: रोहिणी जेल में कैदी ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

राजधानी दिल्ली (Delhi) की रोहिणी (Rohini) की जेल में एक अंडर-ट्रायल कैदी ने कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली है. कैदी नंबर 10 जैल में बंद था. उसने कॉमन टॉयलेट में फांसी लगाकर आत्महत्या की है.

दिल्ली: रोहिणी जेल में कैदी ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

दिल्ली की रोहिणी जेल में कैदी ने आत्महत्या कर ली है (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली (Delhi) की रोहिणी (Rohini) की जेल में एक अंडर-ट्रायल कैदी ने कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली है. कैदी नंबर 10 जैल में बंद था. उसने कॉमन टॉयलेट में फांसी लगाकर आत्महत्या की है. जेल अधिकारी ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया. मृत कैदी की पहचान अब्दुल उर्फ ​​मोहम्मद अब्दुल के रूप में हुई है. तिहाड़ प्रशासन के मुताबिक 29 साल का अब्दुल कई मामलों (डकैती, हत्या का प्रयास, चोरी, स्नैचिंग आदि) में न्यायिक हिरासत में था. वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि पीट पीटकर अबदुल की हत्या की गई है. 

साल 2016 से वह कई बार जेल आ चुका था. फिलहाल वो रोहिणी की जेल नंबर 10  में बंद था. जेल प्रशासन के मुताबिक, अब्दुल 6 जुलाई को अपने बैरक के पास कॉमन टॉयलेट में फांसी के फंदे से लटका मिला. जिसके बाद उसे तुरंत जेल की डिस्पेंसरी ले जाया गया, जहां से उसे BSA अस्पताल रेफर कर दिया गया. BSA अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिवार ने आरोप लगाया है कि उसकी जेल के अंदर हत्या की गई है. जिस बात को लेकर परिजन रोहिणी जेल के बाहर खड़े रहे.

जेल में मौत का यह कोई नया मामला नहीं है. पिछले महीने तिहाड़ कारावास की जेल संख्या पांच में 19 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी पंखे से लटका मिला था. जेल अधिकारी ने बताया था कि मृतक उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले का रहने वाला था. वह अपहरण और दुष्कर्म के साथ ही बच्चों को यौन अपराध से संरक्षकण (पोक्सो) कानून के मामले में चार फरवरी से जेल में बंद था.
 

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : भारी बारिश से जलमग्न हुआ मुंबई का चेम्बूर इलाका, घरों में भरा पानी