फर्जी वीजा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, खाड़ी देशों में नौकरी का लालच देकर बनाते थे शिकार, 4 गिरफ्तार 

पुलिस को ऐसी कई शिकायतें मिली थी, जिसमें बताया गया था कि उन्हें खाड़ी देशों में नौकरी दिलवाने के झांसा दिया गया और उनके पासपोर्ट पर फर्जी वीजा लगाकर आरोपी दफ्तर बंद करके फरार हो गए.

फर्जी वीजा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, खाड़ी देशों में नौकरी का लालच देकर बनाते थे शिकार, 4 गिरफ्तार 

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा EOW ने फर्जी वीजा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह खाड़ी देशों में नौकरी का लालच देकर लोगों को फर्जी वीजा देकर उनसे ठगी का धंधा चला रहे थे. इस फर्जी वीजा गिरोह के 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके पास से 360 पासपोर्ट, 59 फर्जी वीजा, एक पिस्टल, लैपटॉप, मोबाइल फोन और ढाई लाख रुपये की नगदी बरामद की है. पकड़े गए आरोपियों के नाम अरशद, राम अनमोल, श्रुति और गुलबहार उर्फ शमीम है.

डीसीपी ईओडब्ल्यू के मुताबिक, पुलिस को कई शिकायतें मिली थी, जिसमें बताया गया था कि उन्हें खाड़ी देशों में नौकरी दिलवाने के झांसा दिया गया और उनके पासपोर्ट पर फर्जी वीजा लगाकर आरोपी दफ्तर बंद करके फरार हो गए. पुलिस ने इन शिकायतों के आधार पर मामले की तफ्तीश शुरू की. 

पुलिस को जानकारी मिली की दिल्ली के जनकपुरी के अंदर फिजा प्लेसमेंट के नाम से एक दफ्तर बना हुआ है और दफ्तर के अंदर से इस पूरे गैंग को ऑपरेट किया जा रहा है. पुलिस ने जब रेड की तो पता चला कि कई लड़कियां और लड़के दफ्तर के अंदर मौजूद थे, जो कि टेलीकॉलर का काम कर रहे थे. पुलिस ने मौके पर सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर दिल्ली के कनॉट प्लेस में बने इनके दूसरे दफ्तर एशियाई डाक पर रेड की. 

पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो कई बड़े खुलासे हुए,  जिसमें उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया और एजेंट के जरिए लोगों के संपर्क में आते थे और उसके बाद लोगों को गल्फ कंट्री भेजने के नाम से  80,000 से एक लाख रुपए वसूले जाते थे. बाद में आरोपी फर्जी वीजा हाथ में थमाकर फरार हो जाते थे. उसके बाद सभी आरोपी फोन नंबर बंदकर किसी अन्य जगह पर दफ्तर खोल लिया करते थे, जिससे कोई भी पीड़ित इन तक ना पहुंच सके. पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी और पुणे के लोगों को निशाना बनाया करते थे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* फर्जी वीजा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, खाड़ी देशों में नौकरी का लालच देकर बनाते थे शिकार, 4 गिरफ्तार
* दिल्ली: पत्नी से झगड़े के बाद 2 साल के बेटे को बालकनी से फेंका, आरोपी गिरफ्तार
* CBI, दिल्ली पुलिस की मदद से FBI ने किया अंतरराष्ट्रीय घोटाले का पर्दाफाश