बच्ची के हाथ-पैर बांध तपती धूप में छत पर छोड़ने वाली मां के खिलाफ केस दर्ज, परिवारवालों ने महिला पर लगाए आरोप

पुलिस ने खजूरीखास थाने में किशोर न्याय अधिनियम (बच्चे के साथ क्रूरता की सजा) की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया है. मां की पहचान सपना के रूप में हुई है. जबकि पिता की पहचान राज कुमार के रूप में हुई है

बच्ची के हाथ-पैर बांध तपती धूप में छत पर छोड़ने वाली मां के खिलाफ केस दर्ज, परिवारवालों ने महिला पर लगाए आरोप

लड़की की मां ने उसके हाथ और पैर बांध दिए थे और उसे चिलचिलाती धूप में छत पर लैटा दिया था.

नई दिल्ली:

अपनी 5 साल की बेटी के हाथों और पैरों को रस्सी से बांधकर, उसे चिलचिलाती धूप में एक घर की छत पर छोड़ने के मामले में पुलिस ने आरोपी मां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. ये घटना दिल्ली के खजूरी खास इलाके की है. दरअसल एक वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ था, जिसमें छोटी सी बच्ची छत पर दिख रही थी. जिसके हाथ पांव बांधे हुए थे. पुलिस (Delhi Police)) को जानकारी मिली थी कि वीडियो करावल नगर क्षेत्र का है, पुलिस ने उस इलाके में छानबीन की, लेकिन पुलिस को वहां पर कुछ भी ऐसा नहीं मिला. जिससे साबित हो कि वीडियो करावल नगर का है.

हालांकि बाद में पुलिस को जानकारी मिली कि वीडियो तूकमीरपुर गली नंबर 2 का है, जो खजूरी खास इलाके का है. पुलिस को बच्चे की मां ने बताया कि बच्चे ने स्कूल का होमवर्क नहीं किया था, इसलिए उसको 5 से 7 मिनट की मैंने सजा दी थी और बाद में बच्चे को छत से नीचे ले आई थी. पुलिस ने एक ट्वीट कर कहा था कि कि इस मामले में उचित कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- "जिहादी, आतंकवादी": यूपी के गांव में फकीरों को धमकाते दिखे कुछ लोग, एक आरोपी गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने अब खजूरीखास थाने में किशोर न्याय अधिनियम (बच्चे के साथ क्रूरता की सजा) की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया है.  मां की पहचान सपना के रूप में हुई जबकि पिता की पहचान राज कुमार के रूप में हुई है. एएनआई से बात करते हुए, बच्चे के चाचा सुनील ने कहा, "लड़की की मां ने उसके हाथ और पैर बांध दिए और उसे चिलचिलाती धूप में छत पर बिठा दिया. वे होमवर्क नहीं कर रही थी. वे काफी देर तक धूप में लेटी रही. जब परिवार के बाकी सदस्यों को इसके बारे में पता चला, तो वे उसे नीचे ले आए." उन्होंने बच्चे की मां के गुस्सैल स्वभाव के बारे में बताते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को हर छोटी-छोटी बात पर पीटती है. वहीं परिवार के एक अन्य सदस्य ने कहा किबच्ची की मां को घर के अन्य सदस्यों से झगड़ा करने की आदत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस ने कहा- लॉरेंस बिश्नोई ही है मास्टरमाइंड