चेन्नई : छात्र की खुदकुशी के बाद पुलिस ने शिक्षिका को किया गिरफ्तार, दोनों के बीच थे कथित संबंध

छात्र ने एक महीने पहले ही इंटर की परीक्षा खत्म होने के बाद आत्महत्या कर ली थी. हालांकि, छात्र की मां को संदेह था कि उसने किसी और कारणवश आत्महत्या की है.

चेन्नई : छात्र की खुदकुशी के बाद पुलिस ने शिक्षिका को किया गिरफ्तार, दोनों के बीच थे कथित संबंध

छात्र ने एक महीने पहले ही इंटर की परीक्षा खत्म होने के बाद आत्महत्या कर ली थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चैन्नई:

तमिलनाडु में शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया है. छात्र जिसके साथ कथित तौर पर उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था के आत्महत्या करने के बाद पुलिस द्वारा उक्त कार्रवाई की गई है. पुलिस ने आशंका जताई है कि 17 वर्षीय छात्र ने शिक्षिका संग ब्रेकअप के बाद आत्महत्या कर ली.  

उक्त शिक्षिका अंबत्तूर स्थित सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में काम करती है, जो चेन्नई की राजधानी तमिलनाडु से केवल 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. शिक्षिता बीते 3 सालों से लड़के को पढ़ा रही थी, जब वो कक्षा दसवीं में था. पुलिस ने कहा कि  छात्र कभी-कभार अपने दोस्तों के साथ शिक्षिका के घर पढ़ाई संबंधी मदद लेने भी जाता था.  

समस्त महिला पुलिस थाना, अंबत्तूर की पुलिस निरीक्षक ज्योतिलक्ष्मी ने कहा कि सगाई होने के बाद शिक्षिका ने छात्र के साथ अपने रिश्ते खत्म कर लिए. हालांकि, छात्र रिश्ते को बरकरार रखना चाहता था.  

छात्र ने एक महीने पहले ही इंटर की परीक्षा खत्म होने के बाद आत्महत्या कर ली थी. हालांकि, छात्र की मां को संदेह था कि उसने किसी और कारणवश आत्महत्या की है. पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने छात्र के मोबाइल में उक्त शिक्षिका के साथ उसकी तस्वीरें देखीं, जिसके बाद शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की गई. 

बाल यौन अपराधों के खिलाफ काम करने वाले एक गैर-लाभकारी संगठन तुलिर की संस्थापक विद्या रेड्डी कहती हैं, "यह एक रेयर मामला है क्योंकि POCSO अधिनियम के लिंग-तटस्थ सिद्धांत को परिकल्पना के अनुसार लागू किया गया है. हम आशा करते हैं कि युवा लोगों को शामिल करने वाले यौन अपराधों की यह बढ़ती समझ अपराधी के लिंग की परवाह किए बिना जारी रहेगी." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- गोपाल इटालिया के साथ हो रहे अन्याय के पीछे बीजेपी की बदला लेने की नीयत : संजय सिंह

-- SC का फैसला आने तक कर्नाटक के स्कूलों, कॉलेजों में हिजाब पर बैन रहेगा : शिक्षा मंत्री