अदार पूनावाला बन ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ से ही ठग लिए 1,01,01,554 रुपए, फिर पता चला तो...

निरीक्षक मानकर ने कहा कि यह मानते हुए यह संदेश सीईओ (मुख्य कार्याधिकारी) का था, कंपनी के अधिकारियों ने 1,01,01,554 रुपये ऑनलाइन हस्तांतरित कर दिये.

अदार पूनावाला बन ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ से ही ठग लिए  1,01,01,554 रुपए, फिर पता चला तो...

एसआईआई अन्य टीकों के अलावा कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड का निर्माण कर रही है.

मुंबई:

टीका निर्माता कंपनी ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' (एसआईआई) से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है. पुणे पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि जालसाजों ने एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला के नाम से संदेश भेजकर रुपए हस्तांतरित करने की मांग कर इस संस्थान से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है. बुंडगार्डन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह धोखाधड़ी बुधवार और बृहस्पतिवार की दोपहर के बीच हुई.

ये भी पढ़ें- बिहार : एडमिट कार्ड पर प्रधानमंत्री, राज्यपाल और धोनी की तस्वीरें, जांच के आदेश

वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत धोखाधड़ी और अपराधों के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी के अनुसार एसआईआई के निदेशकों में से एक, सतीश देशपांडे को एक व्यक्ति से व्हाट्सएप संदेश प्राप्त हुआ, जिसने खुद को अदार पूनावाला के रूप में बताया. फर्म के वित्त प्रबंधक द्वारा दायर की गई शिकायत के अनुसार भेजने वाले ने देशपांडे से कुछ बैंक खातों में तुरंत पैसे हस्तांतरित करने को कहा.

निरीक्षक मानकर ने कहा कि यह मानते हुए यह संदेश सीईओ (मुख्य कार्याधिकारी) का था, कंपनी के अधिकारियों ने 1,01,01,554 रुपये ऑनलाइन हस्तांतरित कर दिये. उन्होंने बताया कि लेकिन बाद में पता चला कि पूनावाला ने कभी भी ऐसा कोई व्हाट्सएप संदेश नहीं भेजा था. उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है. एसआईआई का पुणे के निकट एक संयंत्र है. एसआईआई अन्य टीकों के अलावा कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड का निर्माण कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली सरकार की मुसीबत फिर से बढ़ीं, एलजी ने CNG बस खरीद की CBI जांच को दी मंजूरी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)